scriptऑक्सीजन सप्लाई में गड़बड़ी पर बाल कल्याण समिति ने मांगी रिपोर्ट | Child welfare committee sought report on disturbances in oxygen supply | Patrika News

ऑक्सीजन सप्लाई में गड़बड़ी पर बाल कल्याण समिति ने मांगी रिपोर्ट

locationचुरूPublished: Jul 11, 2021 09:45:16 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

जिले के सबसे बड़े राजकीय डीबी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई गड़बड़ाने मामले को लेकर बाल कल्याण समिति की ओर से गंभीरता से लिया गया है। दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन की ओर से मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है।

ऑक्सीजन सप्लाई में गड़बड़ी पर बाल कल्याण समिति ने मांगी रिपोर्ट

ऑक्सीजन सप्लाई में गड़बड़ी पर बाल कल्याण समिति ने मांगी रिपोर्ट

चूरू. जिले के सबसे बड़े राजकीय डीबी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई गड़बड़ाने मामले को लेकर बाल कल्याण समिति की ओर से गंभीरता से लिया गया है। दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन की ओर से मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है।राजस्थान पत्रिका ने 15 मिनट तक ऑक्सीजन सप्लाई गड़बड़ाने से एफबीएनसी में भर्ती आठ बच्चों की जान सांसत में आई प्रकाशित कर अस्पताल प्रशासन का ध्यानाकर्षण किया था। खबर प्रकाशन के बाद बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक अरुण सिंह पहुंचे। इसके साथ ही चाइड हैल्प लाइन की टीम जिला समन्वयक रूकैया पठान के नेतृत्व में पहुंची। जिन्होंने मामले को लेकर चिकित्सा कर्मियों से बातचीत की। इधर, मामले को लेकर पीएमओ डॉ. एफएच गौरी की ओर से एफबीएनसी के डॉ.संदीप व एसएनसीयू प्रभारी डॉ. इकराम से मामले की जानकारी ली।मामले में पीएमओ डॉ. गौरी ने जांच के लिए तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम का गठन किया गया है।डॉ. गौरी ने बताया कि एमसीएच विंग में ऑक्सीजन की सप्लाई में लगे ठेकाकर्मीं बिना जानकारी दिए काम पर नहीं आए, जिसके चलते सप्लाई व्यवस्था में गड़बड़ी हुई।उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है।रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।इधर, बाल कल्याण समिति की ओर से मामले को लेकर चाइल्ड हैल्प लाइन से रिपोर्ट मांगी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो