script

CORONA- गांवों के बच्चे भी आ रहे कोरोना की चपेट में, बढ रहे संक्रमित

locationचुरूPublished: Jan 23, 2022 11:56:53 pm

Submitted by:

Vijay Vijay

चूरू. जिले में रविवार को आई जांच रिपोर्ट में सालासर में तीन वर्षीय बालिका, चूरू ब्लॉक के दो वर्षीय बालक सहित १७५ लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।बुर्जुग के साथ-साथ अब युवा पीढी भी कोरोना की चपेट में आ रही हैं। कोरोना रोगियों की लगातार बढती संख्या स्वास्थ्य महकमें की परेशानियां बढा रहा है। पॉजिटिव रोगियों में १११ पुरूष है वहीं ६४ महिलाएं भी शामिल है।

CORONA- गांवों के बच्चे भी आ रहे कोरोना की चपेट में, बढ रहे संक्रमित

CORONA- गांवों के बच्चे भी आ रहे कोरोना की चपेट में, बढ रहे संक्रमित

चूरू ब्लॉक में टीकाकरण का विशेष अभियान शुरू
चूरू. जिले में रविवार को आई जांच रिपोर्ट में सालासर में तीन वर्षीय बालिका, चूरू ब्लॉक के दो वर्षीय बालक सहित १७५ लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।बुर्जुग के साथ-साथ अब युवा पीढी भी कोरोना की चपेट में आ रही हैं। कोरोना रोगियों की लगातार बढती संख्या स्वास्थ्य महकमें की परेशानियां बढा रहा है। पॉजिटिव रोगियों में १११ पुरूष है वहीं ६४ महिलाएं भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चूरू ब्लॉक में कोरोना के सबसे अधिक ४६ पॉजिटिव रोगी मिले हैं।इसके अलावा सुजानगढ़ में ३४, तारानगर में १३, राजगढ में १८, सरदारशहर में २८ व रतनगढ में ३० रोगी कोरोना के नए रोगी सामने आए हैं। कुल संक्रमित मरीजों में ६ जने अन्य जिलों के शामिल हैं।मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एमएम पुकार ने बताया कि रविवार को आई जांच रिपोर्टमें १८ वर्ष से कम आयु के ३२, १९ वर्ष से ४० वर्ष आयु के ९० व ४१ वर्ष से उपर के ५३ जने कोरोना संक्रमित पाए गए है। इसमें १७२ रोगियों में किसी प्रकार के कोई लक्षण नहीं है। जबकि मात्र तीन रोगियों में सर्दी जुकाम व बुखार के लक्षण है।
डोर टू डोर टीकाकरण अभियान शुरू
इधर, कोरोना के बढ़ते प्रभाव से आमजन को सुरक्षित करने के लिए सरकार की ओर से कई तरह के प्रयत्न किए जा रहे हैं। इसी क्रम में चूरू ब्लॉक में सम्र्पूण वैक्सीनेशन के लिए रविवार को सुबह आठ बजे विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें टीम के सदस्यों ने डोर टू डोर जाकर वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली, इससे वंचितों का मौके पर ही टीकाकरण किया गया।इससे पहले बीसीएमओ कार्यालय से सुबह टीमों को रवाना किया गया।इस मौके पर बीसीएमओ डॉ. जगदीश भाटी, कोविड नोडल प्रभारी डॉ.अहसान गौरी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो