700 फीट गहरे बोरवैल में गिरा तीन साल का सुभाष, 180 फीट पर अटका

बीदासर. बोरवैल में गिर गया

manish mishra

26 Mar 2020, 09:38 PM IST

बीकानेर व अजमेर टीम के आने का इंतजार

बीदासर. देश में पिछले सालों मं बोरवैल हादसों के बावजूद भी लोग सबक नहीं ले रहे है। एक पिता की लापरवाही ने बेटे के जीवन को खतरे में डाल दिया है। बीदासर की ढाणी कालेरान में गुरुवार शाम को दो साल का बच्चा खेलता हुआ घर से बाहर निकल गया। इस दौरान खेत में बने करीब 700 फीट गहरे खुले बोरवैल में गिर गया। कुछ देर बाद में मां तलाशती हुई पहुंची तो बोरवैल से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई देने पर होश उड़ गए। मदद के लिए चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। हादसे की सूचना लगने पर पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम, एसडीएम श्योराम वर्मा, बीदासर थानाधिकारी मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने मामले को लेकर जिला कलक्टर संदेश नायक को अवगत कराया गया। इधर, तहसील क्षेत्र में हो रही रूक-रूक के बारिश परेशानी बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक बीदासर की ढाणी कालेरान निवासी सोहनराम गढ़वाल खेत में मकान बनाकर रहता है। बोरवैल मशीन खराब होने पर ठीक करवाने के लिए बीदासर गया हुआ था। शाम को खेलते वक्त तीन साल का मासूम सुभाष उसमें गिर गया। काफी देर तक बच्चे की आवाज सुनाई नहीं पडऩे पर मां तलाशती हुई पहुंची। बोरवैल के पास मासूम की आवाज सुनकर उसके होश उड़ गए। करीब दो घंटे बाद में प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे।180 फीट पर अटका मासूम मामले को लेकर एसडीएम ने जिला कलक्टर को अवगत् कराया गया। इसके बाद में ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करवाई गई। सांस लेने में कोई दिक्कत नहीं हो ऐसे में सिलेंडर के जरिए कृत्रिम ऑक्सीजन बोरवैल में छोड़ी जा रही है।

नाइट विजन कैमरे से बोरवैल में बच्चे की तलाश करने पर 180 फीट की गहराई पर अटका हुआ बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक मासूम के शरीर में किसी तरह की कोई हलचल नहीं हो रही है, जो कि प्रशासन व परिजनों के लिए चिंता का कारण है। ऐहतियात के तौर पर खेत के चारों तरफ हाईमॉस्ट लाइट लगा दी गई है। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि बचाव के लिए बीकानेर व अजमेर से विशेष टीम को बुलाया गया है। लोगों ने बताया कि बोरवैल में फंसा हुआ सुभाष दो बहनों का इकलौता भाई है।

manish mishra Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned