churu corona: सूरत कनेक्शन के 31 की रिपोर्ट नेगेटिव, लेकिन तीन को माना हाईरिस्क, रोका

churu Corona: सूरत कनेक्शन के तीन लोगों को हाई रिस्क जोन में माना है और उन्हें हॉस्पिटल में ही आईसोलेट कर दिया है।

By: Brijesh Singh

Published: 10 May 2020, 08:52 AM IST

शनिवार को देर शाम मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को पॉजिटिव मिले सूरत से लौटे जिन दो लोगों के 31 परिवारी जनों की सैंपलिंग की गई थी, उनकी रिपोर्ट निगेटिव निकली है। हालांकि, इन लोगों का परीक्षण कर रही मेडिकल टीम ने इनमे से तीन लोगों को हाई रिस्क जोन में माना है और उन्हें हॉस्पिटल में ही आईसोलेट कर दिया है। बाकी लोगों को हास्पिटल आईसोलेशन से निकाल कर फैसिलिटी क्वारंटीन में रखा गया है। तीन लोगों की रिपीट सैंपलिंग का विचार मेडिकल टीम कर रही है।

दोनों पॉजिटिव का कॉल डिटेल खंगाली
मेडिकल टीमों ने चूरू के वार्ड नौ और 17 के दोनों संक्रमित मरीजों की गतिविधियों और आवागमन की जानकारी जुटाने के लिए उनके मोबाइल डिटेल भी खंगाले। टीमों का मानना है कि इनमें से 53 वर्षीय शख्स तो ज्यादातर अपने घर में ही रुका, उसे किसी ने आम तौर पर घर के बाहर नहीं देखा, जबकि दूसरे युवक के बारे में और पड़ताल की जा रही है।

खुली दुकानें बंद कराईं, दौड़ी पुलिस जीपें
नई सड़क समेत चूरू के एक हिस्से में बाकी चूरू की तरह सुबह से दुकानें खुलनी शुरू हो गई थीं। दोपहर होते-होते प्रशासन ने कड़ा रवैया अख्तियार करते हुए दुकानों को बंद कराना शुरू किया। इसके अलावा प्रभावित और आसपास के वार्डों में पुलिस की गाडिय़ां लोगों को माइक से घोषणा करते हुए लोगों को अंदर रहने के लिए आगाह कर रही थीं।

चूरू की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned