script

churu corona news: यहां जरूरी सामान की किल्लत से ऐसे निपट रहा प्रशासन

locationचुरूPublished: Mar 27, 2020 12:25:16 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

churu Corona News: लॉक डाउन में आपूर्ति में किसी तरह की दिक्कत न आए, इसके लिए जिला प्रशासन ने एफसीआई से गेहूं खरीद का फैसला किया है।

churu corona news: यहां जरूरी सामान की किल्लत से ऐसे निपट रहा प्रशासन

churu corona news: यहां जरूरी सामान की किल्लत से ऐसे निपट रहा प्रशासन

चूरू. कोरोना वायरस के खतरे के चलते लंबे समय तक चलने वाले लॉक डाउन के दौरान अब लोगों को खाद्य सामग्री की दिक्कतें आने लगी हैं। इसका असर भी देखने को मिला, जब गुरुवार को मार्केट सब्जियां गायब हो गईं। फलों का तो अता पता ही नहीं रहा। लॉक डाउन में आपूर्ति में किसी तरह की दिक्कत न आए, इसके लिए जिला प्रशासन ने एफसीआई से गेहूं खरीद का फैसला किया है। इसके अलावा गंगानगर और हनुमानगढ़ से 100-100 कुंतल गेहूं मंगा भी लिया गया है। इसके 5-5 किलो के पैकेट बना कर किट में शामिल करके जरूरतमंद और गरीब लोगों में वितरित किया जाएगा। इसके अलावा भी आपूर्ति सामान्य करने की दिशा में कोशिशें चल रही हैं।

कोटा से आया 5 हजार लीटर सोडियम हाइड्रोक्लोराइड
शहर में छिडक़ाव के लिए कोटा से 5 हजार लीटर सोडियम हाइड्रोक्लोराइड मंगवाया गया है। इन्हें सभापति के माध्यम से तैनात सफाईकर्मियों और छिडक़ाव करने वाली टीमों को दिया जाएगा, ताकि शहर भर को संक्रमण मुक्ति के उपाय किए जा सकें। आगे भी इस रसायन की उपलब्धता में कोई कमी न आए, इसकी कोशिश की जा रही है।

10 हजार सेनेटाइजर गंगानगर से मंगाया
सेनेटाइजर की बढ़ती मांग को फौरी तौर पर हल करने के लिए जिला प्रशासन ने गंगानगर शुगर मिल से 10 हजार सैनेटाइजर मंगाने का फैसला किया है। कलक्टर संदेश नायक ने चूरू वासियों से एक बार फिर अपील की है कि वे लॉक डाउन में नियमों का पालन करें। घरों में रहें। यह सामान्य परिस्थिति नहीं है, इसका ख्याल रखें। कुछ सामग्री की कमी हो सकती है, लेकिन काम चल सकता है, तो चलाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो