चूरू में न्याय रैली: गैंगरेप व हत्याकांड का विरोध

चूरू. इंद्रमणि पार्क से लेकर जिला कलक्ट्रेट न्याय रैली निकाली और विरोध जताया।

manish mishra

December, 0411:26 PM

चूरू. शहर के समस्त छात्र एवं युवा व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर गैंगरेप व उनकी हत्या किए जाने के विरोध में इंद्रमणि पार्क से लेकर जिला कलक्ट्रेट न्याय रैली निकाली और विरोध जताया। प्रदर्शन के बाद विद्यार्थियों ने कलक्टर को राष्ट्रपति महोदय के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में लिखा है कि हैदराबाद में एक महिला से गैंगरेप कर उसकी हत्य कर दी गई है। ऐसे जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए तथा भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए सख्त से सख्त कानून बनाकर उसमें फांसी का प्रावधान किया जाए।

ज्ञापन के माध्यम से देश के सभी विश्वविद्यालय महाविद्यालय एवं विद्यालय में छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षण शुरू किया जाए ताकि वे ऐसे लोगों का अकेले होने पर मुकाबला कर सके। यदि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति होती है तो फिर सरकारों को गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा। न्याय रैली में राजकीय लोहिया महाविद्यालय चूरू, राजकीय मेडिकल कॉलेज चूरू, राजकीय विधि महाविद्यालय चूरू, गल्र्स कॉलेज चूरू, कॅरियर कॉलेज चूरू, द आईडियल सोसाइटी चूरू, ग्रेविटी साईन्स एकेडमी चूरू, एजुकेशन ऐरा एकेडमी चूरू, लोहिया कॉलेज एनसीसी, एनएसएस, स्काउट, सहित चूरू के सभी राजकीय व निजी शिक्षण संस्थानों व सामाजिक संस्थान-समिति-सोसायटी-संगठनों सहित सभी छात्र एंव युवा शक्ति ने भाग लेकर न्याय रैली में भाग लिया।


कार्यशाला संपन्न
चूरू. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नंबर-4 चूरू में दो दिवसीय एसएमसी/एसडीएमसी आमुखीकरण कार्यशाला का उद्घाटन रा.पुत्री माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक भंवरलाल जांगिड़ ने किया। केआरपी शिवकुमार शर्मा ने विद्यालय प्रबंधन समिति व विद्यालय विकास प्रबंध समिति के अधिकारों व कर्तव्यों पर प्रकाश डाला तथा सामुदायिक गतिशीलता की अवधारणा को समझाते हुए होशियारचंद सारस्वत ने महिलाओं की भूमिका को शिक्षा में रेखांकित करते हुए छात्र/छात्राओं की माताओं को इस ओर ध्यान देने की जरूरत बताया। इस मौके पर शकील मोहम्मद, रणवीर सिंह चाहर, आजाद सोनी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

manish mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned