छात्र बोले हम नहीं पिएंगे खारा पानी

छात्र बोले हम नहीं पिएंगे खारा पानी
छात्र बोले हम नहीं पिएंगे खारा पानी

Madhu Sudhan Sharma | Updated: 06 Oct 2019, 12:05:57 PM (IST) Churu, Churu, Rajasthan, India

चूरू. कॉलेज गेट के ताला लगाकर प्रदर्शन किया।

चूरू. राजकीय लोहिया प्रशासन ने बिल्डिंग निर्माण, स्टॉफ के लिए फर्नीचर व अन्य सुविधाओं के लिए लाखों खर्च कर दिए।लेकिन यहां पढऩे वाले विद्यार्थियों के लिए मीठे पानी की व्यवस्था नहीं कर रहा है।खारे पानी की समस्या से परेशान विद्यार्थी घर से मीठे पानी की बोतल लेकर आते हैं। इसको लेकर शनिवार को छात्रसंघ अध्यक्ष देवव्रत मोगा के नेतृत्व में कॉलेज गेट के ताला लगाकर प्रदर्शन किया।परिसर के अन्दर बैठकर विद्यार्थियों ने रोष जाहिर किया।बाद में कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया।


छात्रसंघ अध्यक्ष मोगा ने बताया कि खारे पानी की काफी लम्बे समय से परेशानी चल रही है।इसकों लेकर कॉलेज प्रशासन केवल आश्वासन दे रहा है।उन्होंने चेताया कि दिपावली से पहले स्थाई समाधान नहीं होने पर आंदोलन को तेज किया जाएगा।इसका जिम्मेदार कॉलेज प्रशासन होगा।


रूसा की टीम के सामने उठाया
हाल ही में रूसा की टीम कॉलेज में दो करोड़ के हुए कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची थी।टीम के सामने कॉलेज प्रशासन ने सुधार के बड़े दावे किए जा रहे थे।इस दौरान एक छात्र ने कार्यक्रम के दौरान भी मामला उठाते हुए कहा था कि एक तरफ भवन, साफ-सफाई पर लाखों खर्च हो रहे हैं।दूसरी तरफ विद्यार्थियों के लिए मीठे पानी की व्यवस्था तक नहीं है।

इसपर कॉलेज प्रशासन ने टालमटोल जवाब दिया था।चिकित्सकों की माने तो लगातार खारा पानी पीने से पेट में कई तरह के रोग हो सकते हैं।भविष्य के इसके गंभीर परिणाम भी देखने को मिल सकते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned