अस्थिकलश ले जाने के लिए चूरू रोडवेज ने चलाई यह स्पेशल बस

बस में 36 लोग सवार होकर 19 कलश लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए।

By: Brijesh Singh

Updated: 03 Jun 2020, 11:56 AM IST

चूरू. रोडवेज ने लॉकडाउन के चलते पिछले करीब 70 दिनों के दौरान मृत हुए लोगों के अस्थि कलश को हरिद्वार में गंगा तट तक पहुंचाने के लिए एक विशेष बस सेवा मंगलवार को रवाना की। रोडवेज के मुख्य प्रबंधक दिलदार सिंह ने मंगलवार शाम को बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। बस में 36 लोग सवार होकर 19 कलश लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए। इनमें खास तौर पर वे लोग शामिल थे, जिनके निकट जन गत 20 मार्च के बाद दिवंगत हो गए थे और उनके अस्थि कलश लॉकडाउन के चलते विसर्जित नहीं हो पाए थे।

तीन रूटों पर होगा संचालन
बहरहाल, अनलॉक-1 की घोषणा के बाद बस संचालन को भी सामान्य करने की दिशा में कदम उठाते हुए रोडवेज चूरू ने बुधवार से तीन रूटों पर बसों का संचालन शुरू करने का फैसला किया है। यह तीन रूट चूरू-रतनगढ़, चूरू-सीकर और चूरू राजगढ़ हैं। बसों में सफर की ऑनलाइन बुकिंग भी मंगलवार शाम से शुरू कर दी गई। काउंटर से भी टिकट मिलेंगे। हालांकि, यात्रियों को मास्क और सेनेटाइजर युक्त होकर बस में सफर करना होगा। बस आम दिनों की तरह छोटी दूरी के स्टॉप पर नहीं रुकेगी।

उसके नियत स्टाप होंगे, जहां बाकायदा रोडवेज कर्मचारी उतरने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग करेगा। जयपुर-चूरू के बीच में फिलहाल जयपुर डिपो की एक ही बस संचालित हो रही है, जो दिन में 12:50 पर चूरू पहुंचती है और दिन में दो बजे जयपुर के लिए रवाना हो जाती है। उपस्थिति के लिहाज से चूरू डिपो का रिकॉर्ड शानदार रहा है। कुल 192 कर्मचारियों में से तकरीबन 95 फीसदी लोग ड्यूटी पर मौजूद रहे।

सरदारशहर. चार रूटों पर बुधवार से रोडवेज बसों का संचालन करेगा। आगार के मुख्य प्रबन्धक प्रमेश्वरलाल सैनी ने बताया कि यात्रियों को ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। समस्त यात्रियों को बस में बैठने से पूर्व स्क्रीनिंग की जाएगी। यदि यात्री सही पाया गया, तो यात्रा की अनुमति दी जाएगी। ऑनलाइन बुङ्क्षकग पर 5 प्रतिशत कैश बैक दिया जाएगा। बुकिंग काउंटर व परिचालक की मशीन से टिकट जारी कराई जा सकती है।

सरदारशहर से सुबह 8 बजे बस बीकानेर के लिए रवाना होगी। श्री डूंगरगढ में ही ठहराव होगा। बीकानेर से 12 बजे रवाना होकर 3 बजे सरदारशहर पहुंचेगी। सरदारशहर से चौमू पुलिया जयपुर के लिए बस सुबह 6 बजे रवाना होगी। जो रतनगढ़ 7 बजे, फतेहपुर 8 बजे, लक्ष्मणगढ साढे 8 बजे, सीकर साढे 9 बजे, रीगस पौने 11 बजे व 12 बजे चौमू पुलिया पहुंचेगी। इसी प्रकार चौमू पुलिया से दोपहर दो बजे बस रवाना होकर रींगस सवा 3 बजे, सीकर साढे 4 बजे, लक्ष्मणगढ साढे 5 बजे, फतेहपुर 6 बजे, रतनगढ 7 बजे व सरदारशहर 8 बजे पहुंचेगी।

इसी प्रकार सरदारशहर से हनुमानगढ़ के लिए सुबह 8 बजे बस रवाना होगी। जो पल्लू सवा 9 बजे, रावतसर सवा 10 बजे व 11 बजे हनुमानगढ़ पहुंचेगी। हनुमानगढ से 12.40 बजे बस रवाना होकर रावतसर 1.40 बजे, पल्लू 2.40 बजे व 3.40 बजे सरदारशहर पहुंचेगी। इसी प्रकार सरदारशहर से नोहर के लिए सुबह 9 बजे बस रवाना होगी। जो तारानगर साढे 10 बजे, साहवा 11.50 बजे व नोहर 1 बजे पहुंचेगी। नोहर से सरदारशहर के लिए 2.40 बजे रवाना होकर 3.40 बजे साहवा, तारानगर 5 बजे व 6.40 बजे सरदारशहर पहुंचेगी।

Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned