scriptCollector said such a big thing, you will be surprised | कलक्टर ने कह दी इतनी बड़ी बात, रह जाएंगे हैरान | Patrika News

कलक्टर ने कह दी इतनी बड़ी बात, रह जाएंगे हैरान

जिला कलक्टर सांवर मल वर्मा ने विकास अधिकारियों से कहा है कि वे महानरेगा समेत गांवों के विकास से जुड़ी सभी योजनाओं की सघन मॉनीटरिंग करें।

चुरू

Updated: August 13, 2021 04:00:32 pm

चूरू. जिला कलक्टर सांवर मल वर्मा ने विकास अधिकारियों से कहा है कि वे महानरेगा समेत गांवों के विकास से जुड़ी सभी योजनाओं की सघन मॉनीटरिंग करें। इसके लिए वे दफ्तर छोड़ें और अधिक से अधिक विजिट करें ताकि योजनाओं के क्रियान्वयन की वस्तुस्थिति को बेहतर ढंग से जानकर उनकी मॉनीटरिंग कर सकें।
कलक्टर गुरुवार को कलक्ट्रेट में विकास अधिकारियों एवं विभागीय अभियंताओं के साथ महानरेगा, राजीव गांधी जल संचय योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित गांवों के विकास से जुड़ी विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महानरेगा में श्रमिकों की संख्या बढाएं, भुगतान समय पर करें, समूह को टास्क के आधार पर काम देकर औसत मजदूरी बढाएं तथा महिला मेटों की संख्या पचास फ ीसदी करें। उन्होंने कहा है कि अधिकारी गांवों के विकास से जुड़ी योजनाओं एवं विकास कार्यों पर विशेष ध्यान देकर सघन मॉनीटरिंग करें ताकि कार्य समय पर पूरे हों और सरकार की मंशा के मुताबिक ग्रामीणों को इसका लाभ मिले।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में अपूर्ण आवासों को पूर्ण करवाएं और लाभान्वित को समय पर किश्त जारी करें। सीईओ रामनिवास जाट ने विभिन्न योजनाओं में प्रगति से जिला कलक्टर को अवगत करवाया तथा विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विभिन्न योजनाओं की सतत समीक्षा कर प्रगति बढाएंं। इस दौरान वाटरशेड एसई, एसबीएम प्रभारी श्याम लाल शर्मा, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, विकास अधिकारी संत कुमार मीणा आदि मौजूद थे।
एडीएम ने किया औचक निरीक्षण
सुजानगढ़. एडीएम अनिल महला ने गुरुवार को छापर की सीटी डिस्पेंसरी व राजकीय पशु चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। सीटी डिस्पेंसरी में चिकित्सा अधिकारी को कोविड गाइड लाइन व सोशल डिस्टेसिंग की पालना करने के लिए निर्देशित किया। राजकीय चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था सही नहीं पाए जाने पर असंतोष जताकर पशु चिकित्सा अधिकारी को फटकार लगाई। उन्होंने पशुओं के टीकाकरण सम्बन्धी कार्य व पशुओं के संक्रामक रोगों की रोकथाम सम्बन्धी कार्यक्रम को बढ़ाने के निर्देश दिए।

कलक्टर ने कह दी इतनी बड़ी बात, रह जाएंगे हैरान
कलक्टर ने कह दी इतनी बड़ी बात, रह जाएंगे हैरान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.