scripttheft of water in village : कलक्टर बोले, गांवों में हो रही पानी की चोरी, लोगों पर दर्ज कराएंगे मामले | Collector said, theft of water in villages, cases filed against people | Patrika News

theft of water in village : कलक्टर बोले, गांवों में हो रही पानी की चोरी, लोगों पर दर्ज कराएंगे मामले

locationचुरूPublished: Jun 26, 2019 12:03:48 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

theft of water in village : कलक्टर बोले, गांवों में हो रही पानी की चोरी, लोगों पर दर्ज कराएंगे मामले: पानी संकट और अवैध पेयजल कनेक्शनों को लेकर मंगलवार शाम चार बजे जिला कलक्टर संदेश नायक ने अधिकारियों की बैठक ली। जिला कलक्टर ने गर्मी में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पर्याप्त पानी वितरण की व्यवस्था के साथ-साथ अवैध पेयजल कनेक्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

churu news

Theft Of Water In Village

सादुलपुर. theft of water in village पानी संकट और अवैध पेयजल कनेक्शनों को लेकर मंगलवार शाम चार बजे जिला कलक्टर संदेश नायक ने अधिकारियों की बैठक ली। जिला कलक्टर ने गर्मी में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पर्याप्त पानी वितरण (Water Distribution) की व्यवस्था के साथ-साथ अवैध पेयजल कनेक्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों में लापरवही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
कलक्टर ने बताया कि आंकड़ों अनुसार दो गुना ज्यादा पानी सप्लाई किया जा रहा है। फिर भी उपभोक्ताओं के घरों में पानी नहीं पहुंचना चिंतनीय है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को मामले की मोनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में पर्याप्त पानी सप्लाई के लिए प्रशासन की ओर से एक ३०-३५ करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट (Project) तैयार किया है। स्वीकृति मिलने के बाद शीघ्र ही कार्रवाई करेंगे। आरएसी जवानों के लिए भवन निर्माण के लिए आठ बीघा एवं सदर थाना बनाने के लिए चार बीघा भूमि आवंटित (Land Allotment) कर दी गई है। बैठक में एसडीएम हिम्मतसिंह सहित जलदाय विभाग, विद्युत निगम, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे। बैठक के बाद कलक्टर ग्रामीणों से रूबरू (Dm Meet The Rural People)हुए। कलक्टर ने गांवों का भी दौरा किया। कलक्टर ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्य पेयजल लाइन से घर तक लोगों ने अवैध कनेक्शन कर रखे हैं। जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और संबंधित के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया जाएगा।
रैगर बस्ती में जलापूर्ति में सुधार की मांग
राजलदेसर. वार्ड १५ स्थित रैगर बस्ती के लोगों ने विधायक अभिनेश महर्षि को ज्ञापन सौंपकर जलापूर्ति में सुधार करवाने की मांग की है। पार्षद सुमनदेवी, मंजूदेवी, नरेन्द्र, यासीन, रोशनी, संजय, पार्वती दीनदयाल ने सौंपे गए ज्ञापन में लिखा है कि बस्ती में एक माह से जलापूर्ति लडख़ड़ाई हुई है। जिसके चलते लोग बूंदबूंद पानी को तरस रहे हैं। अधिकारियों की अनदेखी के चलते परेशानी झेलनी पड़ रही है। जलदाय विभाग के अधिकारियों का बार-बार इस ओर ध्यान आकर्षित करने के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कार्यवाहक जेईएन दौलतराम जाट ने बताया कि लाइनों की सफाई करवाकर समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो