scriptLock- Down- कफ्र्यू लगे इलाके में कलक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा | Collector took stock of arrangements in curfew area | Patrika News
चुरू

Lock- Down- कफ्र्यू लगे इलाके में कलक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

तबलीगी जमात में शामिल हुए कुछ लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लगे कफ्र्यू के दौरान सोमवार को स्थिति का जायजा लेने कलक्टर संदेश नायक मरकज मस्जिद इलाके में पहुंचे। लोगों से बातचीत कर फीडबैक लिया। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से दी जा रही सुविधाओं, व्यवस्थाओं व सेनेटाइजेशन कार्य का निरीक्षण किया।

चुरूApr 07, 2020 / 05:48 pm

Vijay

Lock- Down- कफ्र्यू लगे इलाके में कलक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

Lock- Down- कफ्र्यू लगे इलाके में कलक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

चूरू. तबलीगी जमात में शामिल हुए कुछ लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लगे कफ्र्यू के दौरान सोमवार को स्थिति का जायजा लेने कलक्टर संदेश नायक मरकज मस्जिद इलाके में पहुंचे। लोगों से बातचीत कर फीडबैक लिया। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से दी जा रही सुविधाओं, व्यवस्थाओं व सेनेटाइजेशन कार्य का निरीक्षण किया।इस दौरान इलाके में सब्जी बेच रहे ठेलेवाले को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाए रखने, हाथ धोते रहने, ग्राहकों में आपस में पर्याप्त दूरी, सब्जी खरीद रही महिलाओं को हिदायत दी कि वे एक दूसरे से पर्याप्त दूरी रखें तथा सेनेटाइजेशनए हाईजीन व दूसरे प्रोटोकॉल का ध्यान रखें। जिला कलक्टर ने लोगों को आश्वस्त किया कि किसी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सावधानी रखने की बहुत जरूरत है। वायरस की चेन तोडऩे के लिए स्वयं को घर पर रहकर सुरक्षित रखने के लिए समझाया गया, कफ्र्यू व लॉक डाऊन का पालन करें।
जिला कलक्टर ने बताया कि कफ्र्यू के दौरान सवेरे 7 बजे तक समाचार पत्र वितरण, सवेरे 9 बजे तक दूध सप्लाई तथा दिन में घर- घर जाकर सब्जी बेचने वालों को अनुमति दी गई है। इसी प्रकार उपभोक्ता भंडार की ओर से सात मोबाइल वैन चलाकर घर-घर जाकर सामान बेचा जा रहा है। नगर परिषद की ओर से किए जा रहे सोडियम हाइपोक्लोराइड फोगिंग कार्य को देखा।आयुक्त द्वारका प्रसाद को निर्देश दिए कि हाई रिस्क वाले जोन में विशेष इंतजाम रखें और किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। इस दौरान सहायक निदेशक जनसंपर्क कुमार अजय, राजीविका डीपीएम बजरंग लाल सैनी भी उनके साथ थे।
वाहन का निरीक्षण
जिला कलक्टर संदेश नायक ने पोस्ट ऑफिस कॉलोनी में जाकर जिला प्रशासन की ओर से घर-घर जाकर सामान बेचने के लिए अधिकृत किए गए वाहन के सामान विक्रय का निरीक्षण किया।नागरिकों ने जिला प्रशासन की इस पहल की सराहना की और कहा कि उन्हें घर बैठे सामान मिलने से काफी सहूलियत हो गई है। लोगों ने बताया कि उपभोक्ताओं के ऑर्डर पर भी सामान उपलब्ध करवा रहा है।
सरदारशहर. सोमवार को जिला कलक्टर संदेश नायक ने पंचायत समिति सभागार में ब्लॉक अधिकारियों की बैठक ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव आए लोगों की कॉल डिटेल व किन किन लोगों से संपर्क किए हैं, उनका पता लगाकर संपर्क में आए लोगों की भी जांच करवाई जाए। बैठक के बाद कफ्र्यू के दौरान राशन, सब्जी, दूध व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। इसके बाद शहर का दौरा किया। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी रीना छिंपा, डीएसपी गिरधारीलाल शर्मा, तहसीलदार सुशील सैनी, विकास अधिकारी संतकुमार मीणा, ईओ देवेन्द्र कौशिक, एसीबीईओ अभयशील सोनी, बीसीएमएचओ डा.विकास सोनी आदि उपस्थित थे। वहीं कफ्र्यू सोमवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। जिसके कारण शहर सुनसान नजर आया। प्रशासन की ओर से ड्रोन कैमरे से भी निगरानी करवाई जा रही है। अधिकारी लोगों को घरों में रहने की सलाह दे रहे हैं। जो भी कोई बिना काम घर से निकल रहे है उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हंै। सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो