script

रामसरा के टिड्डी प्रभावित खेतों में पहुंचे कलक्टर

locationचुरूPublished: Jul 01, 2020 10:13:44 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

जिला कलक्टर संदेश नायक ने मंगलवार को नजदीकी रामसरा गांव में टिड्डी प्रभावित खेतों में जाकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया और गत रात्रि चलाए टिड्डी नियंत्रण के लिए गत रात्रि चलाए गए अभियान के बारे में पूछताछ की।

रामसरा के टिड्डी प्रभावित खेतों में पहुंचे कलक्टर

रामसरा के टिड्डी प्रभावित खेतों में पहुंचे कलक्टर

चूरू. जिला कलक्टर संदेश नायक ने मंगलवार को नजदीकी रामसरा गांव में टिड्डी प्रभावित खेतों में जाकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया और गत रात्रि चलाए टिड्डी नियंत्रण के लिए गत रात्रि चलाए गए अभियान के बारे में पूछताछ की। जिला कलक्टर तीन-चार खेतों में चलकर गए व टिड्डी से किसानों को हुए नुकसान के बारे में किसानों और अधिकारियों से बातचीत कर जानकारी ली। किसानों ने नुकसान के बारे में बताया। जिला कलक्टर ने अभियान से टिड्डियों की मृत्यु दर का भी जायजा लिया। कलक्टर ने इस मौके पर कृषि उपनिदेशक पीके सैनी से कहा कि सभी कृषि पर्यवेक्षकों के मोबाइल चालू रहने चाहिए। इस दौरान एसडीएम अवि गर्ग, सहायक कृषि निदेशक मोहनलाल गोदारा, कृषि अधिकारी कुलदीप शर्मा, तहसीलदार ओमप्रकाश जैन सहित अन्य मौजूद रहे।
टिड्डियों ने फसल और पौधों को किया चट
घांघू. गांव में मंगलवार को टिड्डी दल ने फिर कहर बरपाया और किसान के खेतों में खड़ी फसल और पेड़-पोधों को चट कर गई। गांव की दिखणादी रोही में राणासर गांव की उतरादी रोही से होती हुई ट्िड्डियां आई और फसलों और पौधों को चट करना शुरू कर दिया। गर्मी तेज होने के कारण मिट्टी बहुत ज्यादा गर्म थी इसलिएज्यादा देर टिक नहीं पाई। जिन खेतों में किसान नहीं थे वहां पर टिड्डी दल ने फसलों को ज्यादा नुकसान पहुंचाया। बाद में दांदू के खेतों को भी चपेट में लिया और गांव पातुसर के खेतो में नुकसान कर निराधनूं गांव की तरफ चली गई।

ट्रेंडिंग वीडियो