काम नहीं किया तो दी जाएगी को अनिवार्य सेवानिवृत्ति

काम नहीं किया तो दी जाएगी को अनिवार्य सेवानिवृत्ति
काम नहीं किया तो दी जाएगी को अनिवार्य सेवानिवृत्ति

Madhu Sudhan Sharma | Publish: Oct, 11 2019 12:45:57 PM (IST) Churu, Churu, Rajasthan, India

जिला कलक्टर संदेश नायक ने गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में हुई जनसुनवाई मेंं जिलेभर से आए लोगों की फरियाद सुनी। अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के लिए मौके पर ही निर्देशित किया।

चूरू. जिला कलक्टर संदेश नायक ने गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में हुई जनसुनवाई मेंं जिलेभर से आए लोगों की फरियाद सुनी। अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण के लिए मौके पर ही निर्देशित किया। इस दौरान जिला जन अभाव एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों, लोकायुक्त व विभिन्न आयोगों से प्राप्त शिकायतों के त्वरित निस्तारण को लेकर भी अधिकारियों से कहा। जिला कलक्टर ने समस्याएं सुनते हुए एसडीएम, तहसीलदार व नगर निकाय अधिकारियों से कहा कि वे अपने पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाह अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों के संबंध में उन्हेंं अवगत कराएं। यदि कर्मचारी अपने काम के प्रति लापरवाह है तथा राजकीय कार्य में सहयोग नहीं करता है तो उसे तत्काल अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न आयोगों एवं लोकायुक्त कार्यालय से आने वाली शिकायतों का त्वरित निस्तारण हो। घांघू ग्राम पंचायत से आए ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से अनुरोध किया कि वे घांघू सरपंच, ग्रामसेवक व जेटीए के खिलाफ मनरेगा में की गई अनियमितताओं के प्रकरण में एसीबी को यथाशीघ्र तथ्यात्मक रिपोर्ट उपलब्ध करवाएं, जिस पर जिला कलक्टर ने संबंधित को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने आईसीडीएस उपनिदेशक से कहा कि जून माह में निकाली गई रिक्तियों में अब तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती पूरी हो जानी चाहिए थी। इस दौरान एसपी तेजस्वनी गौतम, एडीएम रामरतन सौंकरिया, एसीईओ डॉ नरेंद्र चौधरी, एसडीएम श्वेता कोचर, कमिश्नर अभिलाषा सिंह, सानिवि, पेयजल एवं विद्युत निगम के एसई, समाज कल्याण के सहायक निदेशक अशफाक खान, एक्सईएन रामकुमार झाझडिय़ा, एसीपी नरेश टुहानिया, एसीएफ राकेश दुलार सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned