गोवंश को दफनाने को लेकर विवाद

गोवंश को दफनाने को लेकर विवाद
गोवंश को दफनाने को लेकर विवाद

Madhu Sudhan Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 12:09:09 PM (IST) Churu, Churu, Rajasthan, India

नीय पुलिस थाने में दो पक्षों की ओर से एक-दूसरे पर मारपीट के परस्पर मामले दर्ज कराए हैं। वार्ड 10 निवासी महावीर जाट ने राजकीय अस्पताल में पर्या बयान में बताया कि उसके घर के सामने नगरपालिका की भूमि है।

सरदारशहर. स्थानीय पुलिस थाने में दो पक्षों की ओर से एक-दूसरे पर मारपीट के परस्पर मामले दर्ज कराए हैं। वार्ड 10 निवासी महावीर जाट ने राजकीय अस्पताल में पर्या बयान में बताया कि उसके घर के सामने नगरपालिका की भूमि है। जिसमें उसने जेसीबी बुलाकर मरे हुए सांड को दफना दिया। इस दौरान प्रभुदयाल जाट, उसका भाई गणपतराम व 10-15 अन्य हाथों में कुल्हाड़ी व लाठिया लेकर आए और घर में घुसकर जमीन पर स्वामीत्व जताते हुए गोवंश को दफनाने पर विरोध जताते हुए मारपीट की।दूसरे पक्ष के वार्ड 12 निवासी प्रभुदयाल जाट ने बताया कि बालक नाथ बगीची के पास उसका एक प्लाट है। जिसका नगरपालिका के साथ विवाद चल रहा है। सुबह सूचना मिली की प्लाट पडौसी महावीर कड़वासरा जेसीबी से गड्ढा खुदा कर सांड को दफना रहा है। वह अपने भाइयों के साथ पहुंचा प्लॉट पहुंचा तो पडौसी महावीर कड़वासरा, उसके दो लड़के, पत्नी व उसकी लड़की लाठियों एवं कुल्हिाड़ी से हमला कर दिया तथा जान से मारने की नियत से जेसीबी चढाने लगा।

वार्डवासियों ने लगाया टक्कर मारकर दफनाने का आरोप
वार्ड 12 के लोगों ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौपकर विवादास्पद भूमि में दफनाए गए गो वंश को वापिस निकालने की मांग की है। उन्होंने ज्ञापन में लिखा कि वार्ड 10 व 12 शिव बाड़ी के सामने महावीर कड़वासरा ने गो वंश को पिकअप से टक्कर मार दी। जिसके कारण उसकी मौत हो गई। महावीर कड़वासरा ने मौहल्लेवासियों के विरोध के बावजूद जेसीबी बुलाकर विवादास्पद भूमि में पशु को दफना दिया। मौहल्ले के लोगों की समस्या सुनकर उपखण्ड अधिकारी ने थानाधिकारी व नगरपालिका प्रशासन को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। एसडीएम के निर्देश के बाद एएसआई मदनसिंह मय जाप्ता के साथ मौके पर पहुंचे। वही नगरपालिका की टीम दफनाए गए पशु को निकालने के लिए खुदाई का कार्य शुरू किया। पोस्टमार्टम के लिए डा.केशरीचन्द नाई मौके पर पहुंचे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned