दुबई से आया शख्स, टेस्ट कराने से मना किया, तो पुलिस से उठवाना पड़ा

Corona: चूरू के जिला प्रशासन और हेल्थ महकमे के लिए गुरुवार को पूरा दिन वार्ड 55 में एक संदिग्ध मरीज को काबू करने में बीता।

Brijesh Singh

20 Mar 2020, 01:06 PM IST

चूरू. चूरू के जिला प्रशासन और हेल्थ महकमे के लिए गुरुवार को पूरा दिन वार्ड 55 में एक संदिग्ध मरीज को काबू करने में बीता। दरअसल, कुदाल भवन-सोती भवन के पास रहने वाले राजीव जांगिड़ नाम के एक शख्स के बारे में स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि वह चार-पांच दिन पहले दुबई से लौटा है और उसे खांसी-जुकाम और बुखार जैसी भी कुछ समस्या है।

गुरुवार को सुबह ही यह खबर मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करने पहुंची, तो मरीज की पत्नी और अन्य घरवालों समेत मरीज ने भी किसी भी तरह की जांच और सहयोग करने से इनकार कर दिया। हालात संभलते न देख टीम ने सीएमएचओ को खबर की। दो एएनएम को मौके पर ही निगरानी करने को कह कर टीम पुलिस की मदद मांगने गई। कलक्टर के आदेश के बाद पुलिस टीम मौके पर गई और एहतियात के साथमरीज को अपनी निगरानी में अस्पताल पहुंचाया।

उधर, एक शख्स के इटली से यात्रा कर लौटने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने उसे ट्रैक किया, तो उसने एयरपोर्ट पर हुई जांच और दूसरे स्वास्थ्य संबंधी कागजात दिखाए। जिसके बाद संतुष्ट होकर स्वास्थ्य टीम ने उसे घर में ही आईसोलेट रहने और किसी भी तरह की परेशानी होने पर कंट्रोल रूम अथवा अधिकारियों के नंबर देकर सूचना देने की सलाह दी। इधर, अस्पताल प्रशासन ने सरकार के पूर्व आदेशों के हवाले से डॉ. कविता चौधरी को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए कोरोना से संबंधित सभी मामलों के लिए डॉ. मनोज शर्मा (उपनियंत्रक) और डॉ. मुरलीधर को दिन-प्रतिदिन पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी सौंप दी है।

चूरू की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

 

Corona virus
Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned