scriptCORONA EFFECT: लैब टेक्नीशियन का कार्य लेने से खफा है नर्सेज यूनियन | CORONA EFFECT: Nurses Union Angry For Work As Lab Technician's | Patrika News

CORONA EFFECT: लैब टेक्नीशियन का कार्य लेने से खफा है नर्सेज यूनियन

locationचुरूPublished: Aug 27, 2020 09:35:44 am

Submitted by:

Brijesh Singh

CORONA EFFECT: नर्सेज का तर्क है कि इससे नर्सों का मूल कार्य बाधित होगा, जबकि सैम्पलिंग कार्य के लिए नियमानुसार ईएनटी विशेषज्ञ अधिकृत है।

CORONA EFFECT: लैब टेक्नीशियन का कार्य लेने से खफा है नर्सेज यूनियन

CORONA EFFECT: लैब टेक्नीशियन का कार्य लेने से खफा है नर्सेज यूनियन

सुजानगढ़. नर्सिंग स्टाफ से लैब टेक्नीशियन का कार्य लेने के लिए जारी हुए आदेश के विरोध में बुधवार को राजस्थान नर्सेज यूनियन के जिलाध्यक्ष बजरंगलाल वर्मा के नेतृत्व में स्थानीय सरकारी अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया गया और एक शिष्टमंडल ने एसडीएम कार्यालय में जाकर एसडीएम धर्मराज गुर्जर को ज्ञापन सौंपा। इससे पहले यूनियन पदाधिकारियों ने कार्यवाहक पीएमओ डा. अमरजीत चावला को भी ज्ञापन सौंपा। इस नए आदेश को तानाशाही पूर्वक बताते निरस्त करने की मांग की गई।

शिष्टमंडल में जिला संरक्षक कन्हैयालाल सैनी, जिला प्रवक्ता मनोज चिरानियां, कोषाध्यक्ष विजय कस्वां, महामंत्री रणजीत डाबरिया, तहसील अध्यक्ष सुरेन्द्र मोहन जांगिड़, मनोहर सोनी, छोटूराम, मदनगोपाल, फकरूद्दीन भाटी, विनोद सोलेरा, प्रकाश पारीक, सरोज स्वामी, पालीराम, रामनिवास, राजेश मण्डावरिया, संतोष रोलन, सरोज चौधरी, लाली, अनिता आदि शामिल थे।

बीदासर. राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन शाखा बीदासर के नर्सेंज की ओर से बुधवार को प्रतिनिधि बस्तीराम यादव के नेतृत्व में उपखंड कार्यालय में चिकित्सा एव स्वास्थ्य सेवा जयपुर के अतिरिक्त निदेशक के नाम का ज्ञापन एसडीएम श्योराम वर्मा को सौंपकर नर्सेज द्वारा कोविड १९ (CORONA EFFECT) सैम्पल लेने के आदेश को निरस्त करवाने की मांग की गई है। एसोसिएशन के ज्ञापन मे लिखा है कि कोविड १९ मे अग्रिम पंक्ति में कार्य करने के उपरान्त भी चिकित्सा एव स्वास्थ्य विभाग के आदेश द्वारा नर्सेज को लैब टैक्नीशियन द्वारा प्रशिक्षण दिलवाकर अतिरिक्त कार्यभार लेने हेतु बाध्य किया जा रहा है। जिससे नर्सेज का मूल कार्यबाधित होगा, जबकि सैम्पलिंग कार्य के लिए नियमानुसार ईएनटी विशेषज्ञ अधिकृत है। आदेश के प्रति राज्य के समस्त नर्सेज में भारी रोष है। ज्ञापन मे यह भी उल्लेख किया हैकि नर्सेज को कोविड १९ हेतु प्रोत्साहन राशि २५०० रुपए का शीघ्र भुगतान करवाया जाए। ज्ञापन देने वालो मे परमानन्द शर्मा, मनमोहन शर्मा, रूपचंद दर्जी, विवेक शर्मा, संतोष ख्यालिया, कविता कुमारी आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो