scriptCorona In Churu: दो और पॉजिटिव मिले, चूरू में अब तक नौ कोरोना संक्रमित | Corona In Churu: 2 More Positives Found, 9 Corona Infected So Far | Patrika News

Corona In Churu: दो और पॉजिटिव मिले, चूरू में अब तक नौ कोरोना संक्रमित

locationचुरूPublished: Apr 04, 2020 09:02:11 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

शनिवार को दो और संदिग्धों की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आ जाने से प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं। कुल मिला कर अब तक नौ लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

Corona In Churu: दो और पॉजिटिव मिले, चूरू में अब तक नौ कोरोना संक्रमित

Corona In Churu: दो और पॉजिटिव मिले, चूरू में अब तक नौ कोरोना संक्रमित

चूरू. गत 30 मार्च के बाद तबलीगी जमात से जुड़े नौ लोगों के चूरू में और आठ लोगों के सरदारशहर में पाए जाने के बाद से मची अफरातफरी के बीच शनिवार की खबर प्रशासन के लिए चिंताओं को और बढ़ाने वाली रही। जानकारी के मुताबिक सरदारशहर में निजामुद्दीन से लौट कर अपने घरों में रह रहे जिन आठ लोगों को स्वास्थ्य टीमों ने आईसोलेट किया था, उसमें से चार लोग तो पहले ही कोरोना संक्रमित हो चुके थे।

शनिवार को दो और संदिग्धों की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आ जाने से प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं। कुल मिला कर अब तक नौ लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। यह सभी तबलीगी जमात से जुड़े हैं। इनमें से छह लोग तो अकेले सरदारशहर समूह से हैं। उनमें महज दो लोग ऐसे हैं, जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं मिले हैं। हालांकि उनका तीसरा सैंपल भी बीकानेर भिजवा दिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार का पूरा दिन जिला प्रशासन पर बहुत भारी गुजरा था। सघन सर्वे। जबरदस्त स्क्रीनिंग के बावजूद दो मोर्चों ने उसकी चिंता बढ़ाए रखी। पहली तो बीकानेर में अटकी जमाती कनेक्शन के 48 सैंपलों की रिपोर्ट ने और दूसरी चूरू और सरदारशहर दोनों ही जगह प्रभावित इलाकों में लोगों के असहयोग ने।
चूरू में तो आलम यह रहा कि वार्ड सात में दो घरों के लोगों ने स्क्रीनिंग का इस कदर विरोध किया कि वहां न सिर्फ टीम को अपने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर बुलाना पड़ा, बल्कि पुलिस को भी मामले में हस्तक्षेप करना
पड़ा।

बहरहाल, वहां तो किसी तरह मामला शांत हुआ और स्क्रीनिंग का काम आगे बढ़ा, लेकिन चाहे डॉक्टर्स हों या प्रशासनिक अफसर, सभी उन 48 सैंपलों का इंतजार बेसब्री से करते दिखाई दिए, जिन्हें गुरुवार को बीकानेर भेजा गया। माना जा रहा है कि प्रशासन का ‘लाइन ऑफ एक्शन’ भी इन सैंपलों की रिपोर्ट पर ही निर्भर है। शुक्रवार को एक बात तो साफ हो गई कि प्रशासन ने दिल्ली के निजामुद्दीन से लौटे तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने से पहले और बाद में भी उनके दिये बयानों पर ही भरोसा फिलहाल तक कायम रखा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो