script

Corona In Churu: हाईरिस्क पर चूरू-सरदारशहर, अब सामने यह चुनौती

locationचुरूPublished: Apr 02, 2020 10:01:42 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

दोनों जिलों में कर्फ्यू के बीच चूरू में 32 और सरदारशहर में 19 टीमों को उतारा गया, जिन्होंने तकरीबन 3200 घरों का सर्वे किया।

Corona In Churu: हाईरिस्क पर चूरू-सरदारशहर, अब सामने यह चुनौती

Corona In Churu: हाईरिस्क पर चूरू-सरदारशहर, अब सामने यह चुनौती

चूरू. निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लेकर लौटे 7 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चूरू जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमें ने अपनी पूरी ताकत हालात को काबू करने में झोंक दी है। दोनों जिलों में कफ्र्यू के बीच चूरू में 32 और सरदारशहर में 19 टीमों को उतारा गया, जिन्होंने तकरीबन 3200 घरों का सर्वे किया। इस दौरान टीम को चूरू और सरदारशहर में पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए लोगों के सैंपलिंग कराने को लेकर प्रतिरोध का भी सामना करना पड़ा। हालांकि प्रशासन की सख्ती के आगे उनकी एक न चली। दोनों जगहों से 48 सैंपल लिए गए। इनमें चूरू से 16 सैंपल शामिल हैं। बुधवार की रिपोर्ट में निगेटिव आए दो लोगों की रिपीट जांच कराई जा रही है। प्रशासन की असल चिंता इन 48 सैंपलों को लेकर है। दबी जुबान से अफसर भी मान रहे हैं कि अगर इन सैंपलों में पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ी, तो फिर हालात बेहद चुनौतीपूर्ण होंगे।

सहयोग नहीं कर रहे जमात के लोग
पॉजिटिव मिले व आईसोलेट किए गए जमात के लोग पूछताछ में तनिक भी सहयोग नहीं कर रहे। उनकी मानें, तो वे चूरू की मस्जिद और सरदारशहर में अपने घरों से निकले ही नहीं। इसके अलावा चूरू शहर में तो स्थानीय लोग भी जानकारी छिपाते नजर आए। यहां तक कि गुरुवार को जब स्क्रीनिंग के लिए भारी अमला पहुंचा, तो घरों में रहने वाले लोगों ने भी तथ्य छिपा लिए। अक्सर घरों से मुखिया ही बाहर आया और यह कहता हुआ दिखाई दिया कि सब कुछ ठीक है। चिकित्सा टीम को भी अंदेशा है कि स्क्रीनिंग के दौरान लोग तथ्य को छिपा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो