कोरोना संक्रमण बचाव: चलेगा जागरूकता अभियान

स्थानीय पंचायत समिति सभागार में रविवार को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाने के लिए जनप्रतिनिधियों व कार्मिकों की बैठक हुई।

By: Madhusudan Sharma

Updated: 22 Jun 2020, 09:46 AM IST

सुजानगढ़. स्थानीय पंचायत समिति सभागार में रविवार को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाने के लिए जनप्रतिनिधियों व कार्मिकों की बैठक हुई।तहसीलदार अमरसिंह ने कहा कि सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी हर गांव में जाकर प्रत्येक परिवार को मास्क लगाकर ही निकलने, समुचित दूरी बनाने की समझाईश करे। यही उपाय कोरोना से बचाव के बड़े हथियार है। लोढ़सर के सरपंच कन्हैयालाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के बताए अनुसार जमीनी स्तर पर काफी काम कर चुके है ओर कोरोना को हराकर ही दम लेंगे। ग्राम विकास अधिकारी संघ के जिलामंत्री जीवनराम नेहरा ने पूर्ण सहयोग व समझाइश का भरोसा दिलाया। इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी संघ के स्थानीय अध्यक्ष नेमीचन्द, जेतासर सरपंच भीखाराम, पंचायत प्रसार अधिकारी घनश्याम भाटी, जगदीश रेगर सहित अन्य सरपंच मौजूद थे।
जन जागरण अभियान में प्रचार वाहन को किया रवाना
रतनगढ़. वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार की ओर से 21 से 30 जून तक चलाये जा रहे विशेष जागरूकता अभियान के अंतर्गत रविवार को उपखण्ड अधिकारी डॉ गौरव सैनी व पूर्व पालिकाध्यक्ष संतोषकुमार इंदौरिया ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रिणवा भवन से रवाना किया। पुरस्कृत शिक्षक फोरम, राजस्थान तथा राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ, रतनगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में संचालित प्रचार वाहन को रवाना करते हुये एसडीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये जन सामान्य की जागरूकता अत्यावश्यक है। स्थानीय संघ सचिव नरेन्द्र स्वामी ने बताया कि कार्यक्रम प्रभारी एवं पुरस्कृत शिक्षक फोरम, चूरू के उपाध्यक्ष कुलदीप व्यास की ओर से कोरोना से बचाव के लिए रचित जागरण गीतों की ऑडियो रिकॉर्डिंग से आम जन को अभियान से जोडऩे का प्रयास करेगी। आम जन के लिए रखी जाने वाली सावधानियों के प्रचार के साथ मुख्य बाजार में बिना मास्क मिले लोगों को मास्क की अनिवार्यता समझाते हुए 100 मास्क भी वितरित किए गए। इस अवसर पर प्रधानाचार्य संदीप व्यास, स्काउटर सुरेन्द्र सिरोहीवाल, मुकेश रिणवां, इन्द्रकुमार प्रजापत आदि उपस्थित थे।

Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned