scriptकोरोना वैक्सीनेशन: सेहत का सुरक्षा कवच | Corona Vaccination: Health Protection | Patrika News

कोरोना वैक्सीनेशन: सेहत का सुरक्षा कवच

locationचुरूPublished: Mar 04, 2021 09:29:23 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण में पीएचसी पहाड़सर में 45 वर्ष से ऊपर तथा साठ वर्ष से अधिक लोगों के निशुल्क टीके लगाए गए। अभियान का आगाज सरपंच रंजना ने किया।

कोरोना वैक्सीनेशन: सेहत का सुरक्षा कवच

कोरोना वैक्सीनेशन: सेहत का सुरक्षा कवच

सादुलपुर. कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण में पीएचसी पहाड़सर में 45 वर्ष से ऊपर तथा साठ वर्ष से अधिक लोगों के निशुल्क टीके लगाए गए। अभियान का आगाज सरपंच रंजना ने किया। फूलसिंह बसेर ने बताया कि इस सौ वर्षीय बुजुर्ग महिला कमलावती के भी टाका लगाया। अभियान में 59 पुरुष व 41 महिलाओं सहित कुल सौ व्यक्तियों को टीका लगाया गया। डॉ. अभिषेक बुडानिया, डॉ. अदरीश खान, रामकला पूनिया, राजबाला, राजेश कुमारी, सरिता, सुनीता, कृष्ण कस्वा, पंचायत स्तरीय कोर गु्रप के दलवीरसिंह पूनिया, ओमप्रकाश रेडू, हरिपाल जांगिड़ आदि ने भागीदारी निभाई। एएनएम गीता राव ने टीका लगाया। इधर, पंचायत समिति सभागार में एसडीएम पंकज गढ़वाल ने कोविड वैक्सीन की प्रगति के लिए सरपंच एवं ग्रामसेवकों की बैठक ली।
महिलाओं ने दिखाई रूचि
लाडनूं. राजकीय सामुदायिक भवन सीएचसी निम्बी जोधां (लाडनूं) में वैक्सीनेशन को लेकर महिलाओं ने काफी रूचि दिखाई। डॉ. प्रियंका जाखड़, डॉ. संजू बिजारणियां आदि ने कोरोना टीकाकरण के बाद लोगों को विश्राम करने सहित कोरोना गाइडलाइन की जानकारी दी। राइका व बिणजारा सहित समस्त समाजों की महिलाओं में वैक्सिनेशन को लेकर काफी उत्साह नजर आया।
सांखू फोर्ट. राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 6 0 या उससे आयु वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन लगाई गई। केंद्र प्रभारी डॉ. पूजा मीणा ने बताया कि पहले रजिस्ट्रेशन किया गया। उसके बाद सोमवार को 50, मंगलवार को 97 व बुधवार को 190 वरिष्ठजन को टीके लगाए गए। इस दौरान बीएलओ, आंगनबाड़ी व सीएचसी स्टाफ ने वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर डॉ. मीनाक्षी, नर्स रुकमणी आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो