coronavirus: ‘लॉक डाउन ‘ को इन्होंने किया ‘ अनलाक ’, प्रशासन को ठेंगा

Coronavirus: गुरुवार को पुलिस का रवैया भी कुछ सख्ती को लेकर कुछ नरम सा दिखाई दिया।

Brijesh Singh

27 Mar 2020, 11:45 AM IST

चूरू. कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते लॉक डॉउन के तहत शुक्रवार को जिले भर से तकरीबन 99.99 फीसदी बंदी की खबर रही। चूरू शहर की सीमा के अंदर भी यही हाल रहा। हालांकि, प्रशासन की चिंता उन .1 फीसदी लोगों को भी घरों के बाहर रहने को लेकर ज्यादा रही, जो पुलिस और प्रशासन की चेतावनी को बगैर सामुदायिक दूरी का नियम बरकरार रखे पूरी लॉक डाउन की व्यवस्था को चुनौती देते दिखाई दिए। गुरुवार को पुलिस का रवैया भी कुछ सख्ती को लेकर कुछ नरम सा दिखाई दिया।

लोगों की ओर से की जा रही नाफरमानी के बीच प्रशासन के लिए राहत वाली बात यह रही कि बाहर से आने वालों की संख्या में कुछ कमी आई है। इसे देखते हुए जिला कलक्टर ने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की संयुक्त टीमें बना कर बाहर से आए सभी ‘घरेलू’ लोगों को ट्रैक कर उनकी स्क्रीनिंग और जरूरी जांच-पड़ताल करने के लिए अगले कुछघंटों का समय दिया है।

शुक्रवार को प्रशासन के लिए दोहरी चुनौती का दिन रहा। शुक्रवार होने के नाते नमाजियों की भीड़ उमड़ने की आशंका प्रशासन को सताती रही, लिहाजा प्रशासनिक अफसर शुक्रवार को मस्जिदों के आसपास मंडराते और लोगों को इकट्ठा न होने की नसीहत देते हुए सामुदायिक दूरी बना कर रहने की ताकीद करते नजर आए। दूसरी ओर शुक्रवार को भी गणगौर पूजन का भी अंतिम दिन रहा।

इस दिन महिलाएं सामूहिक रूप से कुएं के पास जाकर गणगौर पूजन करती रही हैं, उन्हें रोकना भी प्रशासन के लिए चुनौती भरा रहा। हालांकि, कई कस्बों आदि से पहले ही यह घोषणा हो चुकी है कि इस बार न तो कोई गणगौर की सवारी ही निकलेगी और न ही कोई मेला भरेगा। इसके अलावा सामूहिक रूप से पूजन की अनुमति देने से भी प्रशासन साफ इनकार कर चुका है।

चूरू की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

coronavirus Coronavirus in China
Show More
Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned