कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद गांव को किया सील, राशन की दुकान से गेहूं भी लाया था मृतक

राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By: santosh

Updated: 10 May 2020, 02:28 PM IST

चूरू। अभी हाल ही में कोरोना मुक्त हुआ चूरू अब फिर से संक्रमण की जद में है। शनिवार को चूरू में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इधर, सुजानगढ़ के एक युवक की मौत हो गई। सैम्पल जांच में वह कोरोना संक्रमित पाया गया है। चूरू में प्रवासियों की आमद के बाद मामला अब फिर से बिगड़ गया है।

चूरू के 10 वार्ड कैंटेनमेंट जोन घोषित
दो कोरोना पॉजिटिव अभी हाल ही में सूरत से आए थे। जिला प्रशासन ने सुजानगढ़ के प्रभावित गांव अणखोलिया को जहां सील कर दिया है, वहीं चूरू के 10 वार्डों को कैंटेनमेंट जोन घोषित किया है। साथ ही यह फैसला लिया है कि अब कोई भी प्रवासी, जो चूरू में प्रवेश करेगा, उसे फैसिलिटी क्वारंटीन में रखा जाएगा।

31 परिवारजनों की सैंपलिंग निगेटिव निकली
सूरत से आए दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मेडिकल टीमों ने शनिवार को बालिका विद्यालय में सूरत, महाराष्ट्र से आए तकरीबन 80 लोगों की सैंपलिंग की। 31 की रिपोर्ट निगेटिव, लेकिन उनमें तीन अब भी हाईरिस्क परशनिवार देर शाम मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को पॉजिटिव मिले सूरत से लौटे जिन दो लोगों के 31 परिवारजनों की सैंपलिंग की गई थी, उनकी रिपोर्ट निगेटिव निकली है।

मौत के बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई
हालांकि, इन लोगों का परीक्षण कर रही मेडिकल टीम ने इनमे से तीन लोगों को हाई रिस्क पर माना है और उन्हें हॉस्पिटल में ही आईसोलेट कर दिया है। सुजानगढ़ का युवक जयपुर में आठ मई को भर्ती करवाया गया। रात को उसकी मौत हो गई। मौत के बाद उसका सैंपल लिया गया, जिसकी शनिवार को मिली रिपोर्ट में उसे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

राशन की दुकान से गेहूं लाया था
मामले की सूचना मिलते ही सालासर थानाधिकारी महेंद्र कुमार पुलिस जाब्ते के साथ अणखोलिया पहुंचे और गांव के सारे रास्तों को सील किया। जयपुर ले जाने से पहले मृतक का सीकर भी इलाज करवाया था। मृतक के परिजनों ने बताया कि बीमार होने से दो दिन पहले वह गांव में राशन की दुकान से गेहूं भी लाया था।

मृतक की ट्रैवल हिस्ट्री की ली जानकारी
बीसीएमएचओ डॉ. रामचंद्र भी मौके पर पहुंचे और पूछताछ करने के साथ ही गांव में अन्य आने जाने वालों और मृतक की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी ली। शक यह भी जताया जा रहा है कि हो सकता है कि सीकर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान किसी अन्य संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के चलते मृतक संक्रमित हो गया हो।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned