scriptकोरोना हॉटस्पॉट निम्बाहेड़ा में सामने आए 7 नए रोगी, केंद्रीय टीम ने लिया हालातों का जायजा | coronavirus in nimbahera, Coronavirus In chittorgarh | Patrika News

कोरोना हॉटस्पॉट निम्बाहेड़ा में सामने आए 7 नए रोगी, केंद्रीय टीम ने लिया हालातों का जायजा

locationचुरूPublished: May 09, 2020 06:52:09 pm

Submitted by:

santosh

कोरोना का हॉटस्पॉट बने निम्बाहेड़ा में शनिवार को सात और संक्रमित मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 134 हो गई है जिनमें से दो की मौत हो गई।

कोरोना रिपोर्ट ने किस तरह उड़ा डाली निम्बाहेड़ावासियों की नींद

कोरोना रिपोर्ट ने किस तरह उड़ा डाली निम्बाहेड़ावासियों की नींद

चित्तौडगढ़। राजस्थान के चित्तौडगढ़ जिले में कोरोना का हॉटस्पॉट बने निम्बाहेड़ा में शनिवार को सात और संक्रमित मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 134 हो गई है जिनमें से दो की मौत हो गई।

इस बीच केंद्र से आए स्वास्थ्य अधिकारियों के तीन सदस्यीय दल ने यहां दौरा कर हालातों का जायजा लिया और निर्देश दिए हैं। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार शनिवार दोपहर आई रिपोर्ट में 7 नए संक्रमित मरीज मिले जिसके बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या अब 134 हो गई। जिनमें से दो की मौत हो गई जबकि एक संक्रमित भदेसर एवं शेष सभी निम्बाहेड़ा नगर के है। यहां पर अब 131 मरीज सक्रिय है, इनमें 80 वर्ष के वृद्ध से लेकर डेढ़ वर्ष के बच्चे तक शामिल है।

जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि जिले में और विशेषकर निम्बाहेड़ा में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के से किए आग्रह पर केंद्र से तीन स्वास्थ्य अधिकारियों के एक दल ने शुक्रवार को यहां की स्थिति को लेकर सांसद चंद्रप्रकाश जोशी, प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा की व कोरोना के हॉटस्पॉट बने निम्बाहेड़ा के कंटेनमंट जोन का दौरा कर वहां पर व्यवस्थाएं देख रहे अधिकारियों से चर्चा कर संक्रमण रोकने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

निम्बाहेड़ा से संक्रमित होकर उदयपुर में उपचार करवा रहे 66 लोगों को शनिवार को निम्बाहेड़ा लाया गया और यहां बनाए गए आइसोलेशन अस्पताल में उपचार के लिए रखा गया है। उन्होंने बताया कि निम्बाहेड़ा में सतत रूप से सैंपलिंग का कार्य जारी है, लेकिन तेज गर्मी के चलते यहां से भेजे गए कई सैंपल जांच से पूर्व ही फेल हो जाने के चलते दोबारा सैंपलिंग करवाई जा रही है। निम्बाहेड़ा में सीसीटीवी कैमरों से क्षेत्र में पैनी नजर रखी जा रही है ताकि संक्रमण ना फैले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो