Coronavirus india: घरों को लौटने वाले ही बन रहे घरवालों और समाज के लिए खतरा

Coronavirus India: पिछले चार दिनों में ही बाहरी राज्यों खास कर मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, बेंगलूरू, कोयंबटूर और चेन्नई जैसे इलाकों से आने वाले प्रवासी राजस्थानियों की संख्या डेढ़ हजार के पार पहुंच गई है।

Brijesh Singh

26 Mar 2020, 11:54 AM IST

चूरू. रविवार के जनता कफ्र्यू और उसके बाद से लॉक डाउन की घोषणा के कुल चार दिन गुजर चुके हैं। कोरोना संक्रमण ( Coronavirus india ) के मरीजों के लिहाज से देखें, तो पूरा चूरू जिला फिलहाल संक्रमित मरीजों के लिहाज से खुद को बचाए हुए है। यहां कुल मिला कर पहले चरण में ही संक्रमण को थाम लिया गया है, जिसके लिए समूचे राजस्थान में चूरू जिले की व्यवस्थाओं की प्रशंसा भी हो रही है, लेकिन इन सबके बीच अब एक नई तरह की चुनौती से प्रशासन को जूझना पड़ रहा है। यह चुनौती संक्रमण वाले राज्यों खासकर महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक और गुजरात जैसे इलाकों से आने वाले प्रवासी राजस्थानियों को लेकर है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले चार दिनों में ही बाहरी राज्यों खास कर मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, बेंगलूरू, कोयंबटूर और चेन्नई जैसे इलाकों से आने वाले प्रवासी राजस्थानियों की संख्या डेढ़ हजार के पार पहुंच गई है। उधर, वाहनों की चेंकिंग में सख्ती बदस्तूर रही। डीबीएच की कोरोना ओपीडी में मरीजों की आमद बदस्तूर जारी रही। इधर लोग निजी वाहनों से दूसरे राज्यों से पहुंचना शुरू हो गए हैं।

चूरू होकर जाने वाले ऐसी ही करीब आधा दर्जन गाडिय़ों को सुबह पुलिस ने कलक्ट्रेट सर्किल पर रोका और उनसे पूछताछ की। इनमें से एक गाड़ी में सात, दूसरी में पांच और तीसरी गाड़ी में 10 लोग बैठे थे। बाद में भी अलग-अलग गाडिय़ों में और लोगों ने चूरू में प्रवेश किया। जानकारी के मुताबिक, दो गाडिय़ां तारानगर जा रही थीं, जिनमें 12 लोग बैठे थे। यह लोग महाराष्ट्र और गुजरात (अहमदाबाद) से आ रहे थे।

महाराष्ट्र से आ रहे लोग गाजवास तारानगर के बताए जा रहे थे। इसके अलावा कुछ लोगों के अहमदाबाद से चूरू शहर के पास गाजुवास गांव में आने की भी खबर है। अहमदाबाद से आने वाली गाड़ी में सवार लोगों ने पुलिस को बताया कि वे मंगलवार 11 बजे अहमदाबाद से चले थे। उनकी अहमदाबाद और सीकर के फतेहपुर में प्रवेश करने पर स्क्रीनिंग हो चुकी है।

चूरू की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned