सड़क का लेवल सही करो,ताकि हादसे ना हों

सांसद राहुल कस्वा ने चूरू-भालेरी सड़क निर्माण कार्य का लिया जायजा

By: Rakesh gotam

Published: 07 Jun 2018, 12:16 PM IST

चूरू.

 

सांसद राहुल कस्वा ने बुधवार को चूरू-भालेरी मार्ग पर पीपीपी मोड पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य का जायजा लिया।इस दौरान उन्होंने सड़क निर्माण कर रही कंपनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, सानिवि की पीपीपी मोड विंग के अधिकारियों, पीएचईडी के एसई सहित अन्य को मौके पर बुला लिया। उन्होंने आपणी योजना के पास चढ़ाई पर स्थित एक्सीडेंट प्वाइंटको खत्म करने के लिए चर्चा की। सांसद ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पीपीपी मोड पर स्वीकृत यह रोड बनने से आमजन को काफी फायदा मिलेगा। मगर सड़क को समतल नहीं किए जाने से दोनों तरफ से आने वाले वाहन चालकों को सामने से आता वाहन दिखाई नहीं देने से दुर्घटना होने का खतरा रहता है। यहां अनेक सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

 

उन्होंने सड़क का लेवल सही नहीं करने पर आपत्ति जताते हुए इसकी वजह पूछी। जिस पर सामने आया कि सड़क के नीचे से गुजर रही पानी की पाइप लाइन को और नीचे किए बिना सड़क को समतल करना संभव नहीं है। उन्होंने सड़क निर्माता कंपनी व पीएचईडी के अधिकारियों से आपसी समन्वय से काम कर पाइप लाइन को पांच-छह फीट नीचे कर सड़क को एक लेवल में करने के निर्देश दिए। ताकि ये एक्सीडेंट प्वाइंट खत्म हो। उन्होंने आस-पास के दुकानदारों व आमजन से भी समस्या व वस्तुस्थिति की जानकारी ली। पीएचईडी के एसई ने पाइप लाइन नीचे करवाने का आश्वासन दे दिया। इस दौरान सानिवि की पीपीपी मोड विंग के पीडी कौशलेंद्र भारद्वाज, एक्सईएन आरसी मेहता, पीएचईडी के एसई राकेश लुहाडिय़ा, डीआरयूसीसी सदस्य बनवारीलाल शर्मा, धर्मेंद्र बुडानिया व अजीत भाऊवाला सहित सड़क निर्माता कंपनी के अधिकारी मौजूद थे।

 

सोल से अटका पड़ा काम
चूरू भालेरी मार्ग पर स्थित इस चढ़ाई को खत्म करने का काम दो साल से अटका पड़ा है। इसके लिए संर्घष कर रही आदर्श मार्केट संर्घष समिति के महामंत्री इंजीनियर सुरेश शर्मा ने बताया कि दो फरवरी २०१६ को जनता की मांग पर तात्कालीन कलक्टर ने एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित की थी। दो दिन में ही समिति ने अपनी रिपोर्ट दे दी। रिपोर्ट में इसे दुर्घटना स्थल मानते हुए चढ़ाई खत्म करने की सिफारिश की गई थी। सदर थाना पुलिस भी इसे दुर्घटना स्थल मानते हुए राज्य सरकार को रिपोर्ट भेज चुकी है। इसके बावजूद अब तक अधिकारियों की ढिलाई के कारण दो साल से काम अटका पड़ा है। अधिकारियों की इस अनदेखी के कारण यहां अब तक अनेक हादसे हो चुके हैं। अब भी बिना लेवल सही किए सड़क बना दी गई तो समस्या जस की तस रह जाएगी। इसका खमियाजा शहरवासियों व वाहन चालकों को भुगतना पड़ेगा।

Rakesh gotam Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned