script

सालासर मंदिर में दर्शन के लिए लानी होगी आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट

locationचुरूPublished: Apr 09, 2021 09:31:03 am

सालासर मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को 72 घंटे से कम पुरानी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी तथा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जा सकेगा।

salasar.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/सालासर। सालासर में प्रस्तावित मेले के दौरान कानून सुरक्षा व्यवस्था एवं कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिए गुरुवार को जिला मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं कलक्टर सांवरमल वर्मा की अध्यक्षता में हनुमान सेवा समिति सालासर में बैठक का आयोजन किया गया। कलक्टर वर्मा ने अधिकारियों को हर तरह से व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मेले के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल एवं गाइडलाइन की पूरी तरह पालना सुनिश्चित की जाए। सालासर मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को 72 घंटे से कम पुरानी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी तथा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जा सकेगा।

उन्होंने मंदिर व्यवस्थापकों से केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से ही दर्शन की व्यवस्था तत्काल लागू करने के निर्देश दिए। मंदिर समिति के पदाधिकारियों से कहा कि नियमित रूप से आने वाले जो श्रद्धालु और संगठन उनके संपर्क में हैं, उन्हें अवगत करवा दें कि आरटी-पीसीआर रिपोर्ट और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बिना मंदिर में दर्शन संभव नहीं है।

मंदिर में दर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाए तथा प्रत्येक व्यक्ति मास्क पहने हुए रहे। सेनेटाइजर की समुचित व्यवस्था रहे। एडीएम अनिल महला ने कहा कि चिकित्सा विभाग मास्क, सेनेटाइजर, जांच चिकित्सा आदि के समुचित इंतजाम करें। आवारा पशुओं पर नियंत्रण, पॉलिथिन का उपयोग नहीं करने सहित विभिन्न दिशा-निर्देश जारी किए।

प्रतिबंध: नहीं बजा सकेंगे डीजे, पेट पलानिया पर भी प्रतिबंध
एएसपी सीताराम माहिच ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता एवं व्यापक प्रबंध किए जाएंगे। बाहर से आने वाले श्रद्धालु सड़क पर डीजे नहीं बजा सकेंगे। श्रद्धालुओं के पेट पलानियां चलकर आने पर प्रतिबंध रहेगा। बिना मास्क मंदिर में आने वालों के चालान काटे जाएंगे। एसडीएम मूलचंद लूणियां ने मेले की व्यवस्थाओं के निर्देश दिए।

हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष यशोदानंदन पुजारी ने कहा कि मेले में प्रशासन व सरकार की गाइडलाइन की पूरी पालना की जाएगी। इस दौरान महावीर पुजारी, रविशंकर पुजारी, मांगीलाल पुजारी आदि ने सुझाव दिए। बैठक में सीईओ सत्तार खान, डीवाईएसपी रामप्रताप, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता जे आर नायक, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, जीतमल शर्मा सहित अधिकारी मौजूद थे।

इस पर करें विजिट
हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष यशोदानंदन पुजारी ने बताया कि आनलाइन दर्शन के लिए गूगल प्ले स्टोर से सालासर टोकन डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एसएएलएएसएआरडीएचएएम डॉटकॉम पर विजिट किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो