scriptराजस्थान के गांव की बेटी का भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप में हुआ चयन, पूरे गांव में जश्र का माहौल | cricketer priya punia selected for Indian women T-20 world cup churu | Patrika News

राजस्थान के गांव की बेटी का भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप में हुआ चयन, पूरे गांव में जश्र का माहौल

locationचुरूPublished: Jun 09, 2019 08:01:53 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

राजस्थान के चूरू की बेटी अब भारतीय महिला टी-20 टीम में शामिल होकर चौके-छक्के की बरसात करेंगी।

राजस्थान के चूरू की बेटी अब भारतीय महिला टी-20 क्रिकेटर में शामिल होकर चौके-छक्के की बरसात करेंगी।

राजस्थान के गांव की बेटी का भारतीय टी-20 वल्र्ड कप में हुआ चयन, पूरे गांव में जश्र का माहौल

चूरू।
राजस्थान के चूरू की बेटी अब भारतीय महिला टी-20 टीम में शामिल होकर चौके-छक्के की बरसात करेंगी। ( Indian Women T20 World Cup ) जिले के सादुलपुर तहसील के गांव जणाऊ खारी निवासी भारतीय महिला टी-20 क्रिकेटर प्रिया पूनिया ( Cricketer Priya Punia ) का टी-20 विश्व कप की टीम में चयन हुआ है। इसके लिए वह दिल्ली में तैयारी कर रही है। पूनिया की इस उपलब्धि पर गांव व क्षेत्र में खुशी का माहौल है। प्रिया के पिता सुरेन्द्र पूनिया ने बताया कि प्रिया ने बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट के प्रति लगाव रखकर कड़ी मेहनत की। प्रिया ने कक्षा 12 शिक्षा भारती स्कूल दिल्ली से 92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण हुई। बाद में दिल्ली के ही जेसस एवं मॅरी कॉलेज से बीकॉम पूर्ण की। उन्होंने बताया कि प्रिया का मानना है कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों को भी जीवन में अपनाना जरूरी है।
प्रिया की उपलब्धि में माता सरोज पूनिया एवं भाई राहुल पूनिया की भूमिका महत्वपूर्ण रही। पिता सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि वह जयपुर में भारतीय संरक्षण विभाग में हैड क्लर्क है। हालांकि परिवार में चाचा, ताऊ आज भी गांव में रहते हैं। प्रिया के पिता ने बताया कि लगातार मेहनत के बाद प्रिया इस मौके के इंतजार में रही कि अगर उसे बल्लेबाज बनने का मौका मिलेगा, तो अपनी तरफ से उत्तम करने की कोशिश करेगी।

बहन के साथ भाई भी क्रिकेटर
प्रिया का भाई राहुल पूनिया भी क्रिकेट खेलता है तथा दोनों भाई-बहन पढ़ाई के साथ-साथ लगातार क्रिकेट का अभ्यास करते हैं। 22 वर्ष की प्रिया ओपनिंग बल्लेबाज है तथा महिला क्रिकेेट चैम्पियनशिप में तमिलनाडू एवं गुजरात के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुकी है। प्रिया के पिता सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि अक्टूबर-नवंबर 2018 में बेंगलुरू में आयोजित सीनियर महिला वनडे चैम्पियनशिप में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रिया ने आठ मैचों में 407 रन बनाए थे। तमिलनाडू के खिलाफ 143 तथा गुजरात के खिलाफ 125 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा फरवरी 2019 में प्रिया ने न्यूजीलैण्ड में टी-20 मैच में भाग लिया। इसके बाद प्रिया की प्रतिभा को देखते हुए उसका भारतीय महिला टी-20 विश्व कप के लिए चयन किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो