घर में खेल रहे दो साल के बालक की करंट लगने से मौत, कई परिजन हो गए बेहोश

घर में खेल रहे दो साल के बालक की करंट लगने से मौत, कई परिजन हो गए बेहोश
kasumbi nagaur

Rakesh Kumar Goutam | Publish: Jun, 01 2017 11:53:00 PM (IST) Churu, Rajasthan, India

गांव कसुम्बी में गुरुवार सुबह करंट की चपेट में आने से घर के आगे खेल रहे एक दो वर्षीय मासूम बालक की मौत हो गई। जानकारी मिलने पर विद्युत निगम के कर्मचारियों व पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। कसुंबी निवासी अनिल पिलानिया ने पुलिस को बताया कि उसके भाई भंवरलाल पिलानिया का दो वर्षीय लड़का चैनसुख गुरुवार सुबह घर में खेल रहा था। 



इस दौरान घर में स्थित विद्युत खम्भे की ताण को वह छू गया। इससे करंट की चपेट में आने से गंभीर घायल बालक को सुजानगढ़ के एक अस्पताल में ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पीडि़त की रिपोर्ट पर जसवंतगढ़ पुलिस ने विद्युत निगम के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।


पहले चेत जाते तो नहीं होता हादसा


मृतक के परिजनों के अनुसार खंभे के लगी ताण के करंट में कुछ दिनों पहले बकरियां भी आ गई थी। करंट के बारे में विद्युत निगम के कर्मचारियों को अवगत भी करवाया गया था। मगर किसी ने ध्यान नहीं दिया। यदि निगम के कर्मचारी इस और ध्यान देते तो शायद यह हादसा नहीं होता। 


बरसात में रहता है खतरा 


कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह लोहे के खम्भे लगे हुए हैं। खम्भे व ताण में करंट आने की शिकायत लोग आए दिन करते रहते हैं। बरसात के समय तो इन लोहे के खंभों मेें करंट आने की संभावना हर समय बनी रहती है। इसके बावजूद निगम के अधिकारी व कर्मचारी इनको बदलने व इनकी जांच करने की जहमत नहीं उठाते हैं। जिसका खामियाजा कई बार आमजन को उठाना पड़ता है। 


पोस्टमार्टम के लिए करना पड़ा इंतजार


अनिल ने बताया कि मृतक चैनसुख को लेकर वे लाडनूं के राजकीय अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए करीब 11 बजे पहुंच गए। मगर चिकित्सकों को पोस्टमार्टम के लिए कहा तो उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया। ऐसे में पोस्टमार्टम के लिए उनको काफी इंतजार करना पड़ा। पीएमओ भी अस्पताल में नहीं मिले। बाद में जसवंतगढ़ से पहुंचे चिकित्सक ने शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम देरी से होने से परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned