scriptस्कूल के ताला लगाकर किया प्रदर्शन, डीईओ का किया घेराव, दो घंटे तक फंसे रहे डीईओ | Demand for teacher in sandwa school churu | Patrika News

स्कूल के ताला लगाकर किया प्रदर्शन, डीईओ का किया घेराव, दो घंटे तक फंसे रहे डीईओ

locationचुरूPublished: Jan 09, 2018 11:17:48 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

विद्यार्थी स्कूल के सामने धरने पर बैठकर सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की

Demand for teacher in sandwa school churu

Demand for teacher in sandwa school churu

बीदासर.

गांव सांडवा के राजकीय लक्ष्मीनारायण तापडिय़ा आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर दूसरे दिन मंगलवार को भी स्कूल के ताला लगाकर प्रदर्शन किया। विद्यार्थी स्कूल के सामने धरने पर बैठकर सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब तीन बजे पहुंचे डीईओ पितराम सिंह काला का लोगों ने घेराव कर लिया।

स्कूल के अध्यापकों को भी अन्दर नहीं जाने दिया। प्रदर्शन में छात्र-छात्राओं के अभिभावकों ने भी अपना पूरा सहयोग दिया। स्कूल के छात्र वासुदेव स्वामी, मानसिंह राठौड़, गिरधारी जोशी, दिव्या पारीक, पूजा आचार्य, मनीषा पारीक, सरिता ने बताया कि विद्यालय में कुल 36 पद स्वीकृत हैं इनमे से 17 पद खाली पड़े हैं। अध्यापक भंवानी सिंह मारू का प्रमोशन हो जाने से उनका तबादला भी दूसरे स्थान पर कर दिया गया है।

छात्र-छात्राओं ने बताया कि रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर पूर्व में भी विरोध प्रर्दशन किया गया था। विभाग द्वारा जल्द ही पद भरने का आश्वासन देकर मामले को शांत किया था। लेकिन उसके बावजूद भी आज तक एक भी अध्यापक का पद नहीं भरा गया। इसके चलते हमारी पढ़ाई चौपट हो रही है। वही अभिभावकों ने बताया कि रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कई बार ज्ञापन दिए जा चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। छात्राओं ने बताया कि व्याख्याता भंवानी शंकर मारू सहित खाली पड़े पदों को जब तक नहीं भरा जाएगा तब तक विरोध प्रर्दशन जारी रहेगा। स्कूल का ताला भी नहीं खोलेंगे। सोमवार को छात्र व अभिभावकों ने गांव के मुख्य मार्गों से रैली निकालते हुए तहसीलदार ओम प्रकाश वर्मा को रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया था।

समझाइश करने आए डीईओ माध्यमिक

डीईओ माध्यमिक पितराम सिंह काला सांडवा पहुंचकर ताला खोलने के लिए लोगों से समझाइश की लेकिन वार्ता में कोई नतीजा नहीं निकला। इस पर आक्रोशित लोगों ने डीईओ का घेराव कर लिया। लोगों ने कहा कि पहले उनकी मांग पूरी करें तभी उन्हे जाने देंगे। करीब दो घंटें तक उनका घेराव किया। कुछ लोगों ने समझाइश कर छुड़वाया। करीब सात बजे डीईओ वहां से निकल पाए।

पीपीपी मोड पर विद्यालय देने का विरोध

सादुलपुर.

शिक्षा-चिकित्सा बचाओ अभियान के अन्तर्गत मंगलवार को एसएफआई शिक्षक संघ शेखावत तथा अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से जनसंपर्क अभियान जारी रहा। बास कांजण गांव में पीपीपी मोड के अन्तर्गत विरोध जताया गया। शिक्षक संघ शेखावत के प्रदेशाध्यक्ष रामस्वरूप सहारण, एसएफआई के प्रदेश उपाध्यक्ष रामकृष्ण छिंपा, किसान नेता भगतसिंह, तोफिक खान, पवन राहड़, बनवारी मूड, बनवारीलाल बेनीवाल ने शिक्षा व चिकित्सा बचाओ अभियान में सहयोग की अपेक्षा की। इस मौके पर सरपंच शीशराम, नौरंगराम, महावीर व गजराज पुरी आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो