हाथरस की घटना के विरोध में प्रदर्शन

शहर के विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को उत्तर प्रदेश हाथरस में हुई घटना के विरोध में एसडीएम कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया तथा मु य न्यायाधीश के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की मांग की। मामले की जांच मुख्य न्यायाधीश की देखरेख में होनी चाहिए।

By: Madhusudan Sharma

Published: 08 Oct 2020, 11:16 AM IST

सरदारशहर. शहर के विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को उत्तर प्रदेश हाथरस में हुई घटना के विरोध में एसडीएम कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया तथा मु य न्यायाधीश के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की मांग की। मामले की जांच मुख्य न्यायाधीश की देखरेख में होनी चाहिए। विकास मंच के अध्यक्ष एडवोकेट राजेन्द्रसिंह पुरोहित ने बताया कि प्रशासन ने देर रात के अंधेरे में पीडि़ता के परिवार के सहमति के बिना शव का अंतिम संस्कार कर दिया। जो शर्मनाक है। उन्होंने यूपी सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने, दुष्कर्म व हत्या की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की देखरेख में कराने की मांग की। इस अवसर पर मुस्लिम परिषद के जिलाध्यक्ष मकबूल खान, ताराचन्द सैनी, संजय मीणा, कांग्रेस आदिवासी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रोहिताश मीणा, अशोक मेहरा, अखिल भारतीय बाल्मीकि चेतना मंच के अध्यक्ष तिलोक बाल्मीकि, रीतिक जेदिया, तरूण सैनी, मस्तान जिन्द्रान, क्यूम खान, प्रेमप्रकाश, सुभाष, बबलू खान सहित बड़ी सं या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सिधमुख. हाथरस गैंग रेप कांड के विरोध में सुरेश भाटिया के नेतृत्व में सिधमुख दलित समाज ने कैंडल मार्च निकाला। मार्च रेलवे स्टेशन से लेकर चांदनी चौक से होते हुए वाल्मीकि मंदिर तक निकाला गया। भाटिया ने कहा जिस तरह बहन मनीषा की निर्मल हत्या की गई है उससे पूरे देश में आक्रोश है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने आधी रात को उसके शव का बिना घरवालों की इजाजत के अंतिम संस्कार कर दिया। जिससे साफ जाहिर है कि पुलिस सबूत मिटाने में जुटी हुई है। केंद्र और यूपी सरकार 1-1 करोड़ का मुआवजा पीडि़ता के परिवार को दें और एक सरकारी नौकरी दें। उन्होंने चेतावनी दी कि मांगें नहीं मानी तो जाम करेंगे और सफाई कार्य का बहिष्कार करेंगे। कैंडल मार्च में ओमप्रकाश जांगिड़ ,रवि भाटिया, दयाचंद मेहरा बाबूलाल राजपुरोहित बंसीलाल, कमल मेहरा, सुनील, विकास, बंटी विनोद , धर्मेंद्र हनुमान, शौकीन, साध्वी पुष्पा, सुमित्रा, शंकुतला आदि ने भाग लिया।

Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned