scriptविषय समूह बदलने की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन | Demonstration of students demanding change of subject group | Patrika News

विषय समूह बदलने की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

locationचुरूPublished: Sep 19, 2020 01:48:45 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

राजकीय महाविद्यालय बीदासर के विद्यार्थियोंं ने शुक्रवार को महाविद्यालय से विषय समूह बदलने की मांग को लेकर मुख्य मार्गो से जुलूस निकाला जो उपखण्ड कार्यालय पहुंचा।

विषय समूह बदलने की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

विषय समूह बदलने की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

बीदासर. राजकीय महाविद्यालय बीदासर के विद्यार्थियोंं ने शुक्रवार को महाविद्यालय से विषय समूह बदलने की मांग को लेकर मुख्य मार्गो से जुलूस निकाला जो उपखण्ड कार्यालय पहुंचा। एसडीएम श्योराम वर्मा को उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी व चूरू जिला प्रभारी के नाम का ज्ञापन देकर प्रथम वर्ष में विषय समूह बदलने की मांग की है। ज्ञापन में लिखा है कि बीदासर उपखण्ड मुख्यालय स्थित एक मात्र राजकीय महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं के हक को दर किनार करते हुए विषय समूह जो बनाए गए हंै। उससे छात्र-छात्राओं को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बीदासर के सीनियर सैकण्डरी विद्यालय व बालिका सीनियर सैकण्डरी विद्यालय की शिक्षा और अनुभव तथा विषयों को देखते महाविद्यालय में विषय चयन कर विषय समूह बनाने थे। महाविद्यालय की स्थापना के समय से ही विषय समूह गलत बनाने के कारण छात्र-छात्राओ को प्रवेश लेने में भारी समस्या उत्पन्न हो गई है। ज्ञापन में कला संकाय में भूगोल, हिन्दी साहित्य, अंग्रेजी साहित्य, इतिहास, संस्कृत साहित्य, चित्रकला, राजनैतिक विज्ञान के विषय समूह बनाने की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो