scriptतारानगर में पांव पसार रहा डेंगू | Dengue spread in Taranagar | Patrika News

तारानगर में पांव पसार रहा डेंगू

locationचुरूPublished: Nov 01, 2019 03:09:36 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

क्षेत्र में मच्छरों की भरमार के कारण डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कस्बे के सरकारी व निजी अस्पतालों में डेंगू बुखार से पीडि़त मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

तारानगर में पांव पसार रहा डेंगू

तारानगर में पांव पसार रहा डेंगू

तारानगर. क्षेत्र में मच्छरों की भरमार के कारण डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कस्बे के सरकारी व निजी अस्पतालों में डेंगू बुखार से पीडि़त मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सरकार व स्थानीय प्रशासन की ओर से मच्छरों की रोकथाम के लिए कोई कदम नही उठाए जाने पर लोगों में सरकार के प्रति भारी आक्रोश फैल रहा है। वार्डों में मच्छरों से परेशान वार्ड जनप्रतिनिधियों व वार्डवासियों ने गुरुवार को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा प्रभारी डा. देवीलाल जोशी को ज्ञापन देकर कस्बे के वार्डों में फोगिंग करवाने की मांग की है। वार्डवासियों ने बताया कि कस्बे के सभी वार्डों में मच्छरों की भरमार है जिस कारण डेंगू मच्छर लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। ज्ञापन देने वालों में वार्ड पार्षद हरि इंदौरिया, भगवतीप्रसाद शर्मा, सुरेन्द्र गोस्वामी, प्रदीप शर्मा शामिल रहे।
साहवा. बदलते मौसम के चलते वायरल बुखार का प्रकोप जोरों पर है, डेंगू के लक्षणों वाले रोगी सामने आ रहे हैं।मौसम बदलाव के साथ मच्छरों का प्रकोप बढऩे से साहवा में वायरल बुखार के मामले प्रतिदिन बढते जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक भरत पारीक पुत्र कृष्णलाल बोहरा(17)का सिरसा हरियाणा के एक निजी चिकित्सालय में 4 दिन, सोनू पुत्र रूपाराम गोदारा(23) को हिसार हरियाणा, पुजा पत्नी भवानीशंकर अग्रवाल का जयपुर उपचार के बाद स्वस्थ होने पर छुट्टी मिल चुकी है। अन्य रोगियों का साहवा के मोहनीदेवी चाचान राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा अन्य निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।मोहनीदेवी चाचान राजकीय सामूदायिक स्वा. केन्द्र साहवा प्रभारी डॉ.संदीप डूढानी ने बताया कि वायरल बुखार का प्रकोप फैला हुआ है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में डेंगू की जांच की सुविधा नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो