script

स्कॉर्फ से चेहरा ढकना अब पड़ सकता है महंगा, हो सकती है पुलिस कार्रवाई

locationचुरूPublished: Oct 19, 2019 02:25:05 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

चूरू जिले में कुछ समय से आपराधिक वारदातों में काफी बढ़ोतरी हुई है। जिस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार नए प्रयोग कर रही है। इसी कवायद अब पुलिस ने नया फरमान जारी किया है। इस नए मौखिक फरमान के अनुसार अब मुंह पर स्कॉर्फ/दुपट्टा बांधने ( Face with Scarf ) पर शिकंजा कसा जाएगा…

scarf.jpg
चूरू। चूरू जिले में कुछ समय से आपराधिक वारदातों में काफी बढ़ोतरी हुई है। जिस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार नए प्रयोग कर रही है। इसी कवायद अब पुलिस ने नया फरमान जारी किया है। इस नए मौखिक फरमान के अनुसार अब मुंह पर स्कॉर्फ/दुपट्टा बांधने ( Face with Scarf ) पर शिकंजा कसा जाएगा। पुलिस ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी है। पुलिस के इस आदेश के बाद अब जिले में मुंह पर स्कॉर्फ बांधकर गाड़ी चलाना या पैदल चलना महंगा साबित हो सकता है। पुलिस अधीक्षक ने साफ कह दिया है कि युवतियां स्कॉर्फ का उपयोग ना करें। दुपट्टा बांधकर चलने वाली युवतियों पर शिकंजा कसा जाएगा। ऐसी युवतियों के खिलाफ भविष्य में कार्रवाई भी की जा सकती है।

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने साफ कह दिया है कि युवतियां स्कॉर्फ/दुपट्टे का मास्क के रूप में उपयोग ना करें। इसे लेकर पहले पुलिस द्वारा समझाइश और उसके बाद सख्ती बरती जाएगी। इस मौखिक फरमान के बाद युवाओं खासतौर से युवतियों में काफी नाराजगी देखी गई है। चूरू शहर में अभी मौजूदा हालात ये हैं कि बाइक सवार 70 फीसदी युवक-युवतियां मुंह पर कपड़ा बांधकर सडक़ों पर निकलते हैं। ऐसे में पुलिस का मानना है कि इन्हीं छिपे दुपटï्टों की आड़ में वारदात के बाद अपराधी बच निकलते हैं और उन्हें पकडऩा मुश्किल हो जाता है। इससे चेन स्नैचिंग और लूटपाट जैसी वारदातों में इजाफा हुआ है।

पुलिस का कहना है कि वारदात के बाद सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में भी चेहरे के दुपट्टे छिपे होने के कारण आरोपियों की पहचान नहीं हो पाती है। सबके सामने से मुंह पर कपड़ा बांधे युवक-युवतियां गुजर जाते हैं और इनकी आड़ में अपराधी भी खुद को बचा लेते हैं। इसलिए इस पर लगाम लगाने की आवश्यकता है। ऐसे में पुलिस अब मुंह पर स्कॉर्फ बांधकर चलने वाले युवक-युवतियों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो