scriptDoctors came out in protest, boycotted outdoor for two hours | Protest- विरोध में उतरे चिकित्सक, दो घण्टे किया आउटडोर का बहिष्कार | Patrika News

Protest- विरोध में उतरे चिकित्सक, दो घण्टे किया आउटडोर का बहिष्कार

चूरू. लालसोट में महिला चिकित्सक के आत्महत्या मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आत्महत्या मामले को लेकर जिले में निजी व सरकारी चिकित्सकों ने सुबह नौ बजे से दो घंटे आउटडोर कार्य का बहिष्कार कर विरोध जाहिर किया। बाद में चिकित्सकों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

चुरू

Published: March 31, 2022 12:38:19 pm

चूरू. लालसोट में महिला चिकित्सक के आत्महत्या मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आत्महत्या मामले को लेकर जिले में निजी व सरकारी चिकित्सकों ने सुबह नौ बजे से दो घंटे आउटडोर कार्य का बहिष्कार कर विरोध जाहिर किया। बाद में चिकित्सकों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री के नाम कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इधर, चिकित्सकों के आउटडोर कार्य का बहिष्कार करने से दूर-दराज से आए मरीज व उनके परिजन इधर-उधर भटकते रहे। चिकित्सकों के कक्ष के बाहर आने का इंतजार करने लगे, ऐसे में चिकित्सकों के कक्ष के बाहर मरीजों की लम्बी लाइने देखने को मिली। लेकिन बाद में कार्य बहिष्कार की जानकारी मिलने पर निराश होकर वापस लौटे। सर्वाधिक परेशानी दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों से परामर्श के लिए आए लोगों को हुई। इधर, डिस्ट्रिक्ट प्राइवेट हैल्थकेयर एसोशियसन के जिलाध्यक्ष डॉ महेश शर्मा ने बताया कि लालसोट में प्रसव के दौरान मृत्यु हो जाने पर महिला चिकित्सक डॉ. अर्चना शर्मा के खिलाफ हत्या का मुकदमा स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा दर्ज किया गया है जो कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना है। जिससे महिला चिकित्सक को आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ा। ज्ञापन में समाज कंटकों व पुलिस प्रशासन के दोषी लोगों को गिरफ्तार कर शीघ्र कार्यवाही करने की मांग की है।
सरदारशहर. दौसा जिले के लालसोट कस्बे में महिला डॉक्टर अर्चना शर्मा खुदकुशी करने के मामले में चिकित्सा महकमे में भारी रोष है। सरदारशहर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ सुनील चौधरी के नेतृत्व में डॉक्टरों ने बुधवार को एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा। एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ सुनील चौधरी ने आरोप लगाया कि पुलिस ने किसी के दबाव में आकर महिला डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया। महिला चिकित्सक ने दहशत में यह कदम उठाया। डॉ अब्दूल गफ्फार ने बताया ज्ञापन देने में डॉ राजेश गुप्ता, डॉ निर्मल पारीक, डॉ विकास सोनी, डॉ अब्दूल गफ्फार, डॉ चंद्रभान जांगिड़, आरएन जोशी, डॉ आरके मारू, डॉ चंदन मोटसरा, डॉ बीएल जांगिड़,डॉ अंङ्क्षवद कुमार आदि डॉक्टरों ने ज्ञापन सौपा।
तारानगर. कस्बे की सीएचसी के चिकित्साकर्मियों ने दौसा में डॉ. अर्चना शर्मा की मौत के मामले के विरोध में बुधवार सुबह 9 से 11 बजे तक 2 घंटे कार्य का बहिष्कार किया। चिकित्साकर्मियों के कार्य बहिष्कार के चलते केंद्र में इलाज में लिए आने वाले मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी। मरीज इलाज के लिए इधर-उधर भटकते रहे। कार्य बहिष्कार के दौरान चिकित्साकर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर व पुष्पांजली अर्पित कर डॉ. शर्मा को श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने कहा कि दौसा के लालसोट में प्रसूता की मौत के बाद परिजन शव को घर ले गए। लेकिन कुछ देर बाद असामाजिक तत्वों ने शव को दुबारा अस्पताल में लाकर हंगामा किया और डॉ. अर्चना शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए। मामले को लेकर पुलिस में धारा 302 के तहत रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। जिसके चलते डॉ. अर्चना शर्मा ने आत्महत्या कर ली। जो समाज व चिकित्सा जगत के लिए बड़ी क्षति है।
Protest- विरोध में उतरे चिकित्सक, दो घण्टे किया आउटडोर का बहिष्कार
Protest- विरोध में उतरे चिकित्सक, दो घण्टे किया आउटडोर का बहिष्कार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.