scriptDoor to door worship of girls on Darga Navami, wishing for happiness a | Durga Navami-- दुर्गा नवमी पर कन्याओं की घर-घर पूजा, सुख-समृद्धि की कामना | Patrika News

Durga Navami-- दुर्गा नवमी पर कन्याओं की घर-घर पूजा, सुख-समृद्धि की कामना

चूरू. चैत्र नवरात्रा के समापन पर रविवार को घर-घर में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की गई तथा कन्याओं को भोजन करवाया गया। रविवार सुबह ही मंदिरों में लोगों ने पूजा अर्चना की तथा घरों में हलवा पुरी का भोग लगाकर सुख समृद्धि की कामना की। वहीं सादुलपुर स्थित मनोकामना सिद्ध बालाजी मंदिर के पुजारी मनोज कुमार शर्मा ने कन्याओ का भोजन करवाकर एवं मंगल तिलक कर प्रसाद व दक्षिणाप्रदान की गई।

चुरू

Published: April 11, 2022 12:31:34 pm

चूरू. चैत्र नवरात्रा के समापन पर रविवार को घर-घर में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की गई तथा कन्याओं को भोजन करवाया गया। रविवार सुबह ही मंदिरों में लोगों ने पूजा अर्चना की तथा घरों में हलवा पुरी का भोग लगाकर सुख समृद्धि की कामना की। वहीं सादुलपुर स्थित मनोकामना सिद्ध बालाजी मंदिर के पुजारी मनोज कुमार शर्मा ने कन्याओ का भोजन करवाकर एवं मंगल तिलक कर प्रसाद व दक्षिणाप्रदान की गई। मनीषा प्रजापत, प्रियका सैनी, हीरा, मोती, ललिता, मोनिका, पूजा मीणा, आशा शर्मा ने भागीदारी निभाई। श्रीराम मंदिर में रामनवमी महोत्सव को धूमधाम मनाया गया। कार्यक्रम आयोजक राजेश मंडावेवाला ने बताया कि राम जन्मोत्सव को उत्साहपूर्वक मनाया गया। आरती के समय सीमा मण्डावेवाला व ललिता मण्डावेवाला ने शंखनाद व थाल बजाकर भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया। श्रद्धालुओं ने पूजा- अर्चना कर प्रदेश में खुशहाली की मंगल कामना की। इस मौके पर सभापति पायल सैनी ने कहा कि हमें भगवान श्रीराम के संस्कारों पर चलना चाहिए।
तारानगर. कस्बे में रविवार को रामनवमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर लोगों ने मंदिरों व घरों में भगवान राम की पूजा की। मंदिरों में धोक लगाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। कस्बे के मुख्य बाजार में स्थित सीताराम मंदिर में राम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। राम जन्म पर भगवान राम की महाआरती कर भोग लगाकर लोगों को प्रसाद वितरित किया। लोगों ने रामायण पाठ का वाचन किया व भगवान राम की पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि की कामना की। राम जन्म पर मंदिर जय श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा। लोगों ने एक-दूसरे को रामजन्म की बधाई दी। राम नवमी के अवसर पर मंदिर पर विशेष सजावट की गई व राम दरबार को सुंदर सजाया गया। इस अवसर पर मंदिर के पुजारी विद्याधर शर्मा, श्रवण सरावगी आदि मौजूद थे।
चूरू. अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में शाखा चूरू गायत्री शक्तिपीठ पर नौ दिन से चले आ रहे सामूहिक गायत्री अनुष्ठान की पंच कुण्डीय गायत्री महायज्ञ से पूर्णाहुति की गई। विश्व शांति के लिए महामृत्युंजय मंत्रों की आहुतियां दी गई। यज्ञ का संचालन राम ङ्क्षसह राठौड़ वरिष्ठ प्रतिनिधि शांतिकुंज ने किया। सहयोगी के तौर पर कमलेश ,पृथ्वीराज सैनी व राम लाल शर्मा भी मौजूद रहे। रामनवमी के उपलक्ष्य में भगवान राम व सीता का पूजन किया। यज्ञ की पूर्णाहुति के पश्चात कन्या भोज करवाया गया व सभी ने भोजन प्रसाद ग्रहण किया।
रतनगढ़. राम नवमी के अवसर पर मावलियों का बास में स्थित शक्तिपीठ जीण माता मंदिर में महाआरती की गई।
सरदारशहर. शांति गेस्ट हाऊस में चल रहे योग शिविर में रविवार को स्वामी रामदेव के दीक्षा दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान न्यास की जिला इकाई की ओर से यज्ञ का आयोजन किया गया।
Darga Navami- दर्गा नवमी पर कन्याओं की घर-घर पूजा, सुख-समृद्धि की कामना
Darga Navami- दर्गा नवमी पर कन्याओं की घर-घर पूजा, सुख-समृद्धि की कामना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.