scriptरात्रि गश्त में तैनात पुलिस कर्मियों को पिला रहे चाय | Drinking tea to police personnel posted in night patrol | Patrika News

रात्रि गश्त में तैनात पुलिस कर्मियों को पिला रहे चाय

locationचुरूPublished: Jan 22, 2022 09:46:40 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

कड़ाके की सर्दी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व कफ्र्यू में रात्रि गश्त व नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों को अब पुलिस महकमा चाय पिलाएगा।

रात्रि गश्त में तैनात पुलिस कर्मियों को पिला रहे चाय

रात्रि गश्त में तैनात पुलिस कर्मियों को पिला रहे चाय

चूरू. कड़ाके की सर्दी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व कफ्र्यू में रात्रि गश्त व नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों को अब पुलिस महकमा चाय पिलाएगा। पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने प्रदेश के पुलिस आयुक्त तथा पुलिस अधीक्षकों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। इस आदेश के तहत ठण्डी रात में गश्त और नाकों पर तैनात पुलिस के जवानों को चाय पिलाने की व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। चूरू के जिला पुलिस अधीक्षक ने इस आदेश के बाद चाय पिलाने का काम भी शुरू कर दिया है।
यह है लाठर का आदेश
डीजी लाठर की ओर से जारी किए आदेश के मुताबिक मौजूदा हालात में प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप चल रहा है। शीतलहर आगामी कई दिनों तक जारी रहेगी। कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए इसकी रोकथाम के उद्देश्य से रात्रिकालीन नाके, कफ्र्यू व गश्त जैसी गतिविधि चल रही हैं। कड़ाके की सर्दी में रात्रि गश्त व कफ्र्यू की पालना करवाने के लिए पुलिस के जवान तैनात हैं। उनके स्वास्थ्य की देखभाल करना विभाग का दायित्व है।
31 जनवरी तक मिलेगी चाय
डीजी लाठर ने आदेश में गश्त व कफ्र्यू में ड्यूटी देने वाले पुलिसकर्मियों के लिए रात के समय एक चाय की व्यवस्था करने के आदेश दिए हैं। यह व्यवस्था आगामी 31 जनवरी तक रहेगी। पुलिस एसपी व उपायुक्त चाय पर होने वाला खर्च जिला पुलिस कल्याण निधि की राशि से कर सकेंगे। अधिक खर्च पर मुख्यालय से अतिरिक्त राशि भी ले सकेंगे। डीजी लाठर के चाय पिलाने के आदेश को पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बना हुआ है। के साथ पत्रिका की ओर से निभाए गए सरोकार को भी पुलिस बेड़े में सराहा जा रहा है।
इनका कहना है
पुलिस महानिदेशक ने रात्रि गश्त में तैनात जवानों को चाय पिलाने के आदेश जारी किए थे। इसके तहत चूरू में इस आदेश की पालना के तहत काम भी शुरू कर दिया गया है।
नारायण टोगस, पुलिस अधीक्षक, चूरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो