scriptचूरू में भी किसानों की गूंज | Echo of farmers in churu too | Patrika News

चूरू में भी किसानों की गूंज

locationचुरूPublished: Dec 04, 2020 09:58:08 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी कार्यकर्ताओं ने उपखण्ड कार्यालय के सामने किसान विरोधी बिलों को रद्द करने के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया।

चूरू में भी किसानों की गूंज

चूरू में भी किसानों की गूंज

सादुलपुर. अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी कार्यकर्ताओं ने उपखण्ड कार्यालय के सामने किसान विरोधी बिलों को रद्द करने के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया। दोपहर 12 बजे लगभग किसान नेता भगतसिंह, रणसिंह, बनवारी मूड, शीशराम, संतकुमार, राजेन्द्र डूडी, तुलसीराम, खेमसिंह चौहान, संतकुमार, जगतसिंह आदि सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन कर सरकार के खिलाफ रोष जताया। किसान नेता भगतसिंह ने बिलों को किसान विरोधी बताया। रणसिंह, राजेन्द्रसिंह आदि ने कहा कि देश का अन्नदाता अपने हक-अधिकार के लिए गत आठ-दस दिनों से सर्दी में सड़कों पर प्रदर्शन करनेे को मजबूर हैं। ज्ञापन में समय रहते तीनों बिलों को रद्द करने की मांग की गई तथा कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलनात्मक कदम उठाने की चेतावनी दी गई है।
साहवा.केन्द्र सरकार की ओर से पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध में अखिल भारतीय किसान सभा की स्थानीय इकाई ने दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने सांकेतिक सड़क जाम का बिलों को रद्द करने की मांग की। किसान सभा इकाई साहवा के अध्यक्ष श्रवण सहू की अध्यक्षता में हुए प्रदर्शन के दौरान किसानों ने केन्द्र के इन बिलों को काला कानून की संज्ञा दी। किसानों ने साहवा थानाधिकारी के मार्फत राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। गांव के बस स्टैण्ड व मुख्य सड़कों की सफाई आदि की समस्याओं को लेकर ग्राम पंचायत सरपंच कर्मचंद नैण से विचार विमर्श किया। इस पर नैण ने समस्याओं के सुधार का आश्वासन दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो