शिक्षा मंत्री बोले, कॉलेज विद्यार्थियों को ना हो परेशानी

जिला मुख्यालय स्थित राजकीय लोहिया महाविद्यालय में प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी ने कहा कि कोरोनाकाल में बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई है। अब ऐसा ना हो।

By: Madhusudan Sharma

Published: 08 Oct 2021, 10:03 AM IST

चूरू. जिला मुख्यालय स्थित राजकीय लोहिया महाविद्यालय में प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी ने कहा कि कोरोनाकाल में बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई है। अब ऐसा ना हो। इसके लिए कॉलेज के प्राचार्य, व्याख्याता समन्वय के साथ काम करें। भाटी ने ये बात गुरुवार को कॉलेज में आयोजित जिला संसाधन सहायता समिति की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कॉलेजों में व्याख्याताओं की कमी है। जब तक भर्ती प्रक्रिया नहीं हो जाती है। तब तक वे विद्यार्थी संबल योजना के तहत विद्यार्थियों को ऑनलाइन अध्ययन कराते रहें। बजट घोषणा के तहत जो कॉलेज चूरू जिले में खोले गए हैं। उनके भवन न बनने तक वैकल्पिक व्यवस्था कर विद्यार्थियों को अध्ययन करवाएं। तहसील स्तर पर व्याख्याताओं की कमी है। जिसे पूरा करने का प्रयास सरकार के स्तर पर किया जा रहा है। इस मौके पर बोम सदस्य व विधायक डा.कृष्णा पूनिया ने कहा कि कॉलेजों में संसाधनों की कमी को पूरा करने के लिए भामाशाहों का सहयोग लें ताकि कॉलेजों का विकास हो सके। इससे पूर्व कॉलेज के प्राचार्य दिलीपसिंह पूनिया ने कॉलेजों के लिए की गई व्यवस्थाओं से अवगत कराया। उन्होंने अध्ययन व्यवस्था के बारे में भी शिक्षा मंत्री को जानकारी दी। इस मौके पर जिले की कॉलेजों के प्राचार्य मौजूद थे। इसके बाद प्रभारी मंत्री भाटी ने डा.शेरमोहम्मद, डा.जेबी खान कार्यालय का भी अवलोकन किया और जानकारी हासिल की। समिति सदस्य सुमेरसिंह ने सभी का आभार जताया।
प्रभारी मंत्री ने सुने अभाव-अभियोग
जिला प्रभारी भाटी ने सर्किट हाऊस में लोगों के अभाव अभियोग सुने और समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। इस मौके पर आमजन ने बिजली, पानी, स्वास्थ्य, सड़क आदि की समस्याएं बताई। इस दौरान किसानों और एएनएम का प्रतिनिधिमंडल भी मंत्री से मिला। भाटी ने उनकी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान कांग्रेस नेता रणजीत सातड़ा, रियाजत खान, राधेश्याम चोटिया, आनंद सैनी, विकास मील आदि मौजूद थे। इधर ग्राम आसलू और लाखाऊ के ग्रामीणों ने बुधवार शाम प्रभारी मंत्री से आसलू ग्राम के उप स्वास्थ्य केंद्र पहले से चल रहे संचालन के अनुसार ही यथावत रखने की मांग की। क्रय-विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष चिमनाराम कारेल, महावीर नेहरा, मैनुद्दीन खान, हेमन्त सिहाग, सैयद अदरीश अली मौजूद थे।
सुजानगढ़. जिला प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी के गुरुवार शाम का यहां अशोक सर्किल के पास पहुंचने पर एक होटल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया । उपचुनाव के बाद पहली बार पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया । विधायक मनोज मेघवाल, कांग्रेस नेता भंवरलाल पुजारी व सभापति नीलोफ र गोरी ने स्वागत किया। पार्षद मोहम्मद इदरीश गौरी, पार्षद शकूर सब्जी फ रोश,बिलाल बुरान विद्याधर बेनीवाल,मास्टर रणजीत सिंह स्यानण, पार्षद अजमतखा आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।
सादुलपुर. जिला परिषद सदस्य जगदीश सहारण ने प्रभारी मंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी को ज्ञापन सौंपकर किसान हित में विभिन्न समस्याओं का निराकरण करने की मांग की है। सहारण ने बताया कि वर्षों से सिधमुख नहर के अधूरे निर्माण के कारण ग्रामीणों की आशाओं पर पानी फि र गया है। बार-बार मांग करने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। ना ही क्षेत्र के किसानोंं को आवंटित पानी की चोरी पर अंकुश लग रहा है। ज्ञापन में सादुलपुर व सिधमुख में किसानों के लिए डीएपी खाद की व्यवस्था नहीं है। रोष जताते हुए कहा कि 19 सितंबर से सरकार ने मंडी टैक्स लागू कर दिया। जिसके कारण कोई भी किसान दूसरी जगह अगर अपना अनाज बिक्री करता है, तो मंडी टैक्स देना होगा। सहारण ने किसान हित में मंडी टैक्स को हटाने तथा खाद्य सुरक्षा योजना में वंचित लोगों के नाम जोडऩे आदि मांग की गई है।

Show More
Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned