scriptEducation: सरकारी शिक्षकों के लिए नजीर बने ये होनहार | Education: These became promising for government teachers | Patrika News

Education: सरकारी शिक्षकों के लिए नजीर बने ये होनहार

locationचुरूPublished: Jan 10, 2020 10:32:36 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

VIDEO: पीरामल फाउण्डेशन फॉर एजुकेशनल लीडरशिप के तत्वावधान में एक दिवसीय प्रदर्शनी आयोजित की गई। प्रदर्शनी का उद्देश्य एक माह से गांव में रह रहे फेलो के कार्यों को चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया।

Education: सरकारी शिक्षकों के लिए नजीर बने ये होनहार

Education: सरकारी शिक्षकों के लिए नजीर बने ये होनहार

चूरू. पीरामल फाउण्डेशन फॉर एजुकेशनल लीडरशिप के तत्वावधान में एक दिवसीय प्रदर्शनी आयोजित की गई। प्रदर्शनी का उद्देश्य एक माह से गांव में रह रहे फेलो के कार्यों को चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। फाउंडेशन के चूरू जि़ले में 176 विद्यालयों में किस तरह से काम किया। उसकी जानकारी दी गई। इस मौके पर जि़ला शिक्षा अधिकारी संपत बारुपाल, विजयपाल धुंआ, गोविन्दसिंह राठौड़, सहायक निदेशक जनसंपर्क कुमार अजय ने कहा कि समाज में मौजूद प्रतिष्ठित व्यक्तियों को स्कूलों से जोडऩे की जरूरत है। जिससे विद्यार्थी उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ सकें। प्रतिष्ठित व्यक्तियों की एक पंक्ति भी किसी विद्यार्थी के जीवन में प्रेरणास्रोत बन सकती है। उन्होंने कहा कि सामाजिक जीवन में नवाचार के साथ-साथ उनमें निरंतरता बनी रहे। इसके लिए भी प्रायस किए जाने चाहिए ताकि शुरू की गई पहल लगातार जारी रहे। स्कूलों में सामुदायिक भागीदारी बढ़ाने और बच्चों को संस्कारित शिक्षा देने पर भी बल दिया गया। जि़ला खेल अधिकारी ईश्वर लांबा ने बच्चों में खेल एवं नैतिक शिक्षा पर ज़ोर देने की बात की। इस अवसर पर एसएलडीपी राजस्थान एवं उत्तराखंड के प्रोग्राम डायरेक्टर ग्रुप कैप्टन सिद्धार्थ मौर्या ने अतिथियों का आभार जताया। राजगढ़ एवं तारानगर के अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कमल स्वामी एवं अशोक जांगिड़ ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर मुस्कान ड्रीम फाउंडेशन के संस्थापक अभिषेक दुबे, पीरामल फाउंडेशन फॉर एजुकेशनल लीडरशिप की चुरु जिले की टीम से खुशबू दीक्षित, राजेश राम, नरेद्र सिंह, अभिनव, सत्यजीत, निशांत वशिष्ठ, पल्लवी, रिया, सुमन, पारूल आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो