scriptसो रहे वृद्ध की कुल्हाड़ी से वार कर की हत्या, खौफनाक मंजर देख सहमी पुत्रवधु | elderly man killed by chopping with axe in churu | Patrika News
चुरू

सो रहे वृद्ध की कुल्हाड़ी से वार कर की हत्या, खौफनाक मंजर देख सहमी पुत्रवधु

Churu News : चूरू जिले के सरदारशहर इलाके के जीवनदेसर गांव में अपने घर में नींद में सो रहे वृद्ध की कनपटी पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई।

चुरूJul 11, 2024 / 07:23 pm

Kamlesh Sharma

elderly man killed
चूरू। सरदारशहर इलाके के जीवनदेसर गांव में अपने घर में नींद में सो रहे वृद्ध की कनपटी पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई। बुधवार रात हुई इस वारदात का पता गुरुवार सुबह उस समय लगा जब परिवार के लोग वृद्ध को जगाने के लिए गए। हत्या की सूचना पर गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस अधीक्षक जय यादव ने भी मौका मुआयना किया। वहीं एमओबी व एफएसएल टीम ने भी मौके से सबूत एकत्र किए हैं। डॉग स्कवायड टीम को भी बुलाया गया, लेकिन अभी तक हत्यारे का कोई सुराग नहीं लगा है। जबकि हत्या की वारदात के शिकार रघुवीर सिंह के पास ही दूसरे पलंग पर उसका छह वर्ष का पोता भी सो रहा था।

किसी से नहीं थी रंजिश

जीवनदेसर निवासी 64 वर्षीय रघुवीरसिंह राठौड़ पुत्र बच्चनसिंह खेती-बाड़ी का काम करते था। वह गांव की राजनीतिक में भी सक्रिय रहता था, लेकिन उससे किसी की रंजिश सामने नहीं आई है। रघुवीर सिंह के पुत्र भानुप्रतापसिंह ने बताया कि रात्रि को उसके पिता घर के कमरे के आगे चारपाई पर सो रहे थे। वह रात साढ़े 9 बजे से पहले ही सो गए थे। घर की दीवार कोई ऊंची नहीं है। वहीं गेट भी सामान्य रूप से ही बंद किया गया था। आशंका है कि आरोपी दीवार फांद कर आया और हत्या कर चला गया। पुलिस को एक व्यक्ति के पदचिह्न भी मिले हैं।

सबसे पहले पुत्रवधु ने देखा खौफनाक मंजर

रघुवीर सिंह को सुबह छह बजे गर्म पानी और चिलम के लिए अग्नि का खीरा देना उसकी पुत्रवधु की दिनचर्या में शामिल था। गुरुवार सुबह वह ससुर के पास पहुंची तो खौफनाक मंजर देखकर सहम गई। बाद में सूचना पर आसपास के लोग भाग कर आए और मामले की जानकारी ली। घटना की जानकारी सरदारशहर पुलिस थाने में दी गई। डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी, थाना अधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे।

घर से लेकर बाहर तक जांच, नहीं मिला सुराग

हत्याकांड की इस गुत्थी को खोलने के लिए पुलिस ने घर से लेकर बाहर तक जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक जय यादव ने इस मामले के खुलासे के लिए तीन थानाधिकारियों की टीम लगाई है, जो वैज्ञानिक तरीके के साथ अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है। वृद्ध की कनपटी पर धारदार हथियार कुल्हाड़ी से एक ही गहरा वार किया गया है।
पुलिस का मानना है कि ऐसा वार गुस्से में भरा व्यक्ति ही कर सकता है। लेकिन रघुवीर सिंह की किसी से रंजिश सामने नहीं आने के कारण पुलिस ने इस मामले की जांच उसके परिवार से जुड़े लोगों से शुरू की है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी देखे जा रहे हैं।
रघुवीरसिंह के दो पुत्र और दो बेटियां हैं। बड़ा पुत्र गुमानसिंह व छोटा पुत्र भानुप्रताप सिंह है। पुत्री किरण कंवर व ममता कंवर है। जब हत्या हुई तब छोटा पुत्र भानु प्रताप सिंह, पुत्रवधू जयप्रदा कंवर, पुत्री ममता कंवर, पुत्री भूमिजा, पौत्र युवराज घर में बने कमरों में सो रहे थे। वही बड़ा पुत्र गुमान सिंह जयपुर गया हुआ था। उसकी एक बेटी दिव्यांग भी बताई जा रही है।

Hindi News/ Churu / सो रहे वृद्ध की कुल्हाड़ी से वार कर की हत्या, खौफनाक मंजर देख सहमी पुत्रवधु

ट्रेंडिंग वीडियो