रास्ते के लिए प्रदर्शन,चक्का जाम की चेतावनी

सवाई बड़ी गांव में बुधवार को रास्ते की मांग

By: Rakesh gotam

Published: 07 Jun 2018, 01:16 PM IST

सरदारशहर.

 

सवाई बड़ी गांव में बुधवार को रास्ते की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे सरपंच रामूराम मेघवाल ने बताया कि गांव में सरदारशहर-लूणकरणसर मार्ग पर सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। इस वजह से गत एक वर्ष से ग्रामीणों के घरों में आवागमन का रास्ता बंद है। समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों को ज्ञापन दिए गए। मगर समस्या का समाधान नहीं होने से ग्रामीणोंं में रोष व्याप्त है। पंस सदस्य कमलसिंह ने बताया कि इस संबंध में सांसद राहुल कस्वा से भी संबंधित अधिकारियों को फोन कराया गया। मगर कोई सुनवाई
नहीं हुई। ग्रामीण ओमप्रकाश सिर्डिया ने कहा कि गुरुवार तक समस्या का समाधान नहीं किया गया तो निर्माण कार्य रोककर चक्काजाम किया जाएाग। सड़क निर्माण के दौरान धोरों की कटाई करने से कुछ मकानों के रास्ते अवरूद्ध हो गए है। आंधी के कारण मिट्टी का कटाव हो रहा है। इससे मकान गिरने के कगार पर है। कई घरों में तो सीढी लगाकर जाना पड़ रहा है। इस दौरान अनेक लोग मौजूद थे।

 

दो साल से पानी की समस्या से जूझ रहे वार्ड के लोग
सरदारशहर. शहर के वार्ड 19 में गत दो साल से पेयजल किल्लत से जूझ रहे आक्रोशित लोगों ने बुधवार को आपणी योजना कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वार्ड वासियों का कहना था कि गत दो साल से वे बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। इन दो सालों में जेईएन से लेकर चीफ इंजीनियर तक ज्ञापन दिए गए। मगर सिवाय आश्वासन के कुछ नहीं मिला है। राजेश पारीक ने बताया कि विभाग की ओर से नियमित भेजा जा रहा पानी का बिल उपभोक्ता लगातार जमा करवा रहे हैं। इसके बावजूद अधिकारी समस्या की सुनवाई नहीं कर रहे हैं। शीघ्र ही पेयजल की व्यवस्था नहीं की गई तो चक्काजाम किया जाएगा। प्रदर्शन में अनेक लोग शामिल थे।

Rakesh gotam Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned