scriptजुलूस निकालकर किया विरोध प्रदर्शन | farmers agitation in sadulpur | Patrika News

जुलूस निकालकर किया विरोध प्रदर्शन

locationचुरूPublished: Feb 12, 2018 11:19:20 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

नारेबाजी करते हुए मिनी सचिवालय के सामने पहुंचे

churu patrika news

सादुलपुर

तीन सूत्री मांग को लेकर किसान सभा संघर्ष समिति की ओर से सोमवार को जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। दोपहर को बारह बजे लगभग रेलवे स्टेशन के सामने से समिति संयोजक जगतसिंह के नेतृत्व में किसान जुलूस के रूप में रवाना हुए तथा भाजपा को किसान विरोधी सरकार बताते हुए एवं नारेबाजी करते हुए मिनी सचिवालय के सामने पहुंचे।
जहां जुलूस सभा में परिवर्तित हो गया। समिति के संयोजक जगतसिंह ने बताया कि वर्ष 2012 में बीमा कंपनी से बर्बाद फसल का बीमा क्लेम संघर्ष के बल पर प्राप्त किया था। लेकिन इसके बाद दो बार फसलें खराब हो गईं। लेकिन बीमा कंपनियों ने प्रीमियम किसानों से ले लिया, लेकिन क्लेम नहीं दिया। बाद में मुख्य द्वार पर एसडीएम पहुंचे तथा किसानों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में चने की फसल की गिरदावरी तुरंत गांव के चौपाल में किसानों के बीच करने, बीमा कंपनी की ओर से चने की फसल की क्रॉप्स कटिंग में मानी जाने वाली उपज का आंकलन सार्वजनिक करने व सारा कर्ज माफ करने की मांग की गई।
सादुलपुर

अखिल भारतीय किसान सभा उपशाखा कार्यकर्ताओं का सोमवार को भी गांवों जनसंपर्क अभियान जारी रहा। अभियान के दौरान किसान नेता भगतसिंह ने किसानों को संपूर्ण कर्जा माफ करने, वृद्धावस्था पेंशन तथा स्वामी नाथन आयोग को लागू करने आदि मांगों को लेकर कार्रवाई नहीं होने के विरोध में 22 फरवरी को जयपुर में विधानसभा के घेराव कार्यक्रम में जयपुर पहुुंचने का आह्वान किया।
घेराव के लिए किया जनसंपर्क

सांडवा

अखिल भारतीय किसान सभा विभिन्न मांगों को लेकर 22 फरवरी को विधानसभा का घेराव करेगी। इसे लेकर सोमवार को गांव पारेवड़ा में प्रदेश किसान सभा महामंत्री छगनलाल चौधरी ने बताया कि पदाधिकारियों ने गांवों में किसानों से सम्पर्क किया। इस दौरान तहसील अध्यक्ष हनुमान दुसाद, उपाध्यक्ष गिरधारी लाल पूनिया, महामंत्री भवरलाल लेघा, कोषाध्यक्ष बजरंग लाल ज्याणी, संयुक्त महामंत्री शिवकरण गोदारा आदि थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो