scriptचूरू की ओर बढ़ रहे किसान, 2 जून को करेंगे घेराव | Farmers moving towards Churu, will lay siege on June 2 | Patrika News

चूरू की ओर बढ़ रहे किसान, 2 जून को करेंगे घेराव

locationचुरूPublished: May 31, 2023 11:15:18 am

Submitted by:

Madhusudan Sharma

अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर साहवा से शुरू हुआ किसान लोंग पैदल मार्च मंगलवार को तीसरे दिन विभिन्न गांव से होते हुए तारानगर पहुंचा। तारानगर कस्बे की कृषि उपज मंडी में किसानों ने भोजन व विश्राम किया।

चूरू की ओर बढ़ रहे किसान, 2 जून को करेंगे घेराव

चूरू की ओर बढ़ रहे किसान, 2 जून को करेंगे घेराव

तारानगर. अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर साहवा से शुरू हुआ किसान लोंग पैदल मार्च मंगलवार को तीसरे दिन विभिन्न गांव से होते हुए तारानगर पहुंचा। तारानगर कस्बे की कृषि उपज मंडी में किसानों ने भोजन व विश्राम किया। किसान सभा के तहसील मंत्री विक्रम सोनी ने बताया की लोंग मार्च में शामिल सैंकड़ों किसान, महिलाएं, बच्चे आदि नाचते-झूमते, गाते नारे लगाते हुए चल रहे हैं। लोंग मार्च के प्रति किसानों में बड़ा उत्साह है। लोंग मार्च में शामिल किसान पैदल चूरू पहुंचकर 2 जून को अनिश्चितकालीन चूरू जिला कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे। लोंग मार्च में निर्मल कुमार, उमराव सहारण, दाताराम भाकर, अमी लाल गोस्वामी, चिमनाराम पाण्डर, भालङ्क्षसह, सलीम खान, सुमन देवी, अशोक शर्मा, ओमप्रकाश कस्वा, श्रवण सहू, मालचंद गोड, मकबूल, जयप्रकाश भालोठिया, जय ङ्क्षसह सारण आदि सैकड़ों किसान मौजूद थे। तारानगर पहुंचने पर एसएफआई कार्यकर्ताओं ने किसानों का माला पहनाकर स्वागत किया। भगत ङ्क्षसह चौक से लेकर कृषि उपज मंडी तक बाइक रैली निकाली। एसएफआई के जिला अध्यक्ष नितेश उपाध्याय, तहसील अध्यक्ष सौरभ बुंदेला, शिवकुमार बलौदा, कुंदन बरोड, नरेश, आदराम, जतिन नवीन, ओम प्रकाश, ताराचंद, कुलदीप, नरेंद्र, विक्रम आदि मौजूद थे।

गांव-गांव में जत्थे का स्वागत
सरदारशहर. विभिन्न मांगों को लेकर 2 जून को चूरू जिला कलेक्ट्री का होने वाला घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसानों का जत्था गांवों से रवाना हो गया है। किसानों के जत्थे का गांव-गांव में स्वागत किया जा रहा है। राजासर बिकान और बन्धनाऊ से रवाना हुए पैदल जत्था दोपहर में सवाई बड़ी में गांव विश्राम किया। जहां पर ग्रामीणों की ओर से जोरदार स्वागत किया गया तथा भोजन की व्यवस्था की गई। खेजड़ा और भानीपुरा से रवाना जत्था हरियासर फांटा सीआरसी कॉलेज में दोपहर का विश्राम और भोजन करेंगे। शाम को सभी जत्थे रवाना होकर कृषि मण्डी पहुंचे। इस अवसर पर किसान सभा के राज्य महामंत्री छगनलाल चौधरी, तहसील अध्यक्ष भगवानाराम जाखड़, मंत्री काशीराम सारण आदि पदाधिकारी व्यवस्थाओं में जुटे हुए है।

सादुलपुर. किसान सभा और नौजवान सभा कार्यकर्ता मंगलवार शाम को चार किसानों की मांगों के समर्थन में चूरू के लिए पैदल यात्रा रवाना हुए। सुनील पूनिया ने बताया कि खरीफ 2021 और खरीफ 2022 के फसल बीमा की आपत्ति को लेकर तहसील के सैंकड़ों किसान और नौजवान शाम को एसडीम कार्यालय के सामने से मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि रात्रि विश्राम रतनपुरा गांव में होगा। जहां पर आस-पास के गांव में सैकड़ों किसान शामिल होकर चूरू के लिए एक जून को सुबह 6 रवाना होंगे। दूधवाखारा में दोपहर विश्राम होगा। चूरू तहसील के आस-पास के गांव से सैंकड़ों की तादाद में शामिल होकर किसान और नौजवान चूरू कलेक्ट्री का घेराव करेंगे। 134 दिन के महापड़ाव के बाद प्रशासन और सरकार की ओर से किसानों की अनदेखी की गई है। इसिलए पैदल मार्च निकालने का निर्णय किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो