scriptकिसानों ने समस्याओं का सौंपा ज्ञापन, किया प्रदर्शन | Farmers submitted a memorandum of problems, demonstrated | Patrika News

किसानों ने समस्याओं का सौंपा ज्ञापन, किया प्रदर्शन

locationचुरूPublished: Oct 17, 2019 03:00:23 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

भारतीय किसान संघ की स्थानीय शाखा की ओर से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर किसानों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग की गई है। ज्ञापन में लिखा है कि फसलों के लाभकारी मूल्य नहीं मिलने से किसानो की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है।

किसानों ने समस्याओं का सौंपा ज्ञापन, किया प्रदर्शन

किसानों ने समस्याओं का सौंपा ज्ञापन, किया प्रदर्शन

सुजानगढ़. भारतीय किसान संघ की स्थानीय शाखा की ओर से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर किसानों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग की गई है। ज्ञापन में लिखा है कि फसलों के लाभकारी मूल्य नहीं मिलने से किसानो की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। साथ ही सहकारी ऋण, फसल बीमा क्लेम एवं किसानों को माल बेचने में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। तहसील अध्यक्ष सवाईसिंह ने बताया कि सरकार के वादे के अनुसार किसानों का राष्ट्रीयकृत बैंको के ऋण को शीघ्र माफ, अल्पकालीन फसली ऋण का वितरण समय पर कराने, युवा तहसील अध्यक्ष रामनिवास कुल्डिय़ा ने समर्थन मूल्य पर खरीद केन्द्र शीघ्र चालू कराने की मांग की। ज्ञापन पर श्रवणसिंह राठौड़, चैनरूप कस्वा, हंसराज नायक, सांवरमल नायक, नरेन्द्र गुर्जर, भंवरलाल आदि के भी हस्ताक्षर है। किसानो ने एसडीएम कार्यालय के सामने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।
सादुलपुर. भाकपा माक्र्सवादी तहसील कमेटी की ओर से आर्थिक मंदी एवं विभिन्न मांगों के समर्थन में मिनी सचिवालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया तथा प्रधानमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर विरोध जताया। ज्ञापन में रोजगार पैदा करने के लिए सार्वजनिक निवेश बढ़ाने, न्यूनतम वेतन 18 हजार रूपए मासिक करने तथा जिन मजदूरों को नौकरी से निकाल दिया गया है, बीएसएनएल, एयर इंडिया, रेलवे आदि क्षेत्रों का निजीकरण बंद करने की मांग की गई है। इस अवसर पर भगतसिंह, माईचंद बागोरिया, हरीराम टांडी सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो