गांव की सरकार के लिए भरे पर्चे

जिले की शेष ग्राम पंचायतों के सरपंचों के चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सबसे पहले तारानगर की ग्राम पंचायतों के लिए नामांकन प्रक्रिया हुई।

By: Madhusudan Sharma

Published: 20 Sep 2020, 12:40 PM IST

चूरू. जिले की शेष ग्राम पंचायतों के सरपंचों के चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सबसे पहले तारानगर की ग्राम पंचायतों के लिए नामांकन प्रक्रिया हुई। प्रत्याशियों में चुनाव को लेकर खासा उत्साह है। हालांकि इस चुनाव पर कोविड का असर भी है। इधर, सरपंच चुनाव के लिए ग्राम पंचायत हडिय़ाल के राकेशचन्द्र शर्मा ने शनिवार को सरपंच पद के लिए पर्चा दाखिल किया।
पंचायत चुनावों को लेकर उत्साह
सांखूफोर्ट. पंचायतीराज को चुनाव को लेकर क्षेत्र में सरगर्मियां तेज हो गई है। सरपंच पद के प्रत्याक्षी घर-घर जाकर मतदाताओं से सम्पर्क साधने में जुट गए हैं। मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के प्रयास कर रहे हैं। कोई गांव के विकास का वादा कर रहा है कोई सुख-दुख में साथ खड़े रहने का भरोसा दिला रहे हैं। इसके साथ ही गांवों में चौपालों पर रौनक छाने लगी है।
सरपंच व वार्ड पंच पद के लिए भरे पर्चे
तारानगर. पंचायत चुनाव में सरपंच व वार्ड पंच पद के नामांकन भरने के लिए प्रत्याशियों में उत्साह दिखाई दिया। तारानगर पंचायत समिति की 33 ग्राम पंचायतों में शनिवार को प्रत्याशियों ने अपने-अपने समर्थकों के साथ रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष सरपंच व वार्ड पंच के पर्चे भरे। तारानगर पंचायत समिति में पहले 29 ग्राम पंचायत थीं, लेकिन अब चार और नई पंचायतों के गठन के बाद अब कुल 33 ग्राम पंचायतें बन गई हैं। एसडीएम मोनिका जाखड़ ने बताया कि रविवार को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, वहीं इसके बाद इसी दिन प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र वापस भी ले सकेंगे। नामांकन पत्र भरने के साथ ही प्रत्याशियों ने घर घर जाकर अपना प्रचार प्रसार करना भी शुरू कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के समय कार्यकर्ताओं में उत्साह रहा। सरपंच पद के लिए 260 और पंच पद के लिए 592 जनों ने पर्चे दाखिल किए हैं।
साहवा. साहवा ग्राम पंचायत में पंच व सरपंच पद का चुनाव लडऩे के इच्छुक लोगों ने अपने नामांकन पत्र राजकीय उमावि साहवा में दाखिल किए गए। आरओ मनफूलसिंह ने बताया कि साहवा के सरपंच पद का चुनाव लडऩे के लिए 7 नामांकन फार्म जमा हुए। 23 वार्डों के वार्ड पंच का चुनाव लडऩे के लिए कुल 49 लोगों ने नामांकन दाखिल किया। सही नामांकन की सूची रविवार को जारीकी जाएगी। रविवार शाम तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। कुल 23 वार्डों में से वार्ड 4, 9,12,13,17,21,23 में एकल नामांकन फार्म जमा हुए हैं तथा वार्ड 22 में दो सगे भाईयों के एक एक नामांकन फार्म जमा हुए हैं। 7 वार्डों में पंचों का चुनाव निर्विरोध होने संभावना है। सरपंच पद के लिए 4 चतुष्कोणीय मुकाबला है।

Madhusudan Sharma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned