कोरोना से चूरू में पहली मौत, सुजानगढ़ में एक की जान गई

लॉकडाउन से ठीक पहले 20 मार्च को वह अपने गांव आ गया था और परिवारवालों का खेती बाड़ी में हाथ बंटा रहा था।

By: Brijesh Singh

Updated: 10 May 2020, 09:00 AM IST

चूरू. शनिवार को चूरू जिले के लिए एक बुरी खबर रही। यहां किसी की कोरोना संक्रमण से हुई पहली मौत का मामला सामने आया। जानकारी के मुताबिक, सुजानगढ़ इलाके में अणखोलिया गांव का रहने वाला 33 साल का प्रहलाद गत 29 अप्रेल को बीमार पड़ा था। सालासार और छापर के बीच पडऩे वाले गांव का प्रहलाद नोखा में मशीन से मिट्टी खोदने का काम करता है। लॉकडाउन से ठीक पहले 20 मार्च को वह अपने गांव आ गया था और परिवारवालों का खेती बाड़ी में हाथ बंटा रहा था। बताया जाता है कि गत 29 अप्रेल को वह कुछ अन्य लोगों के साथ गड्ढा खोद रहा था, तभी उस पर मिट्टी गिर गई। उसे बाहर निकाला गया, तो वह बेहोश हो गया। उसके बाद बात आई-गई हो गई।

हालांकि, कुछ समय बाद उसकी तबीयत बिगडऩे लगी और उसे जुखाम की शिकायत हुई, तो आठ मई को उसे सीकर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां तबीयत बिगडऩे पर उसे जयपुर रैफर किया गया। जयपुर में उसकी मौत हो गई। मौत के बाद उसका सैंपल लिया गया, जिसकी शनिवार को मिली रिपोर्ट में उसे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

गांव सील, अधिकारी मौके पर
सूचना मिलने के बाद मौके पर बीसीएमएचओ डॉ. रामचंद्र पहुंचे और पूछताछ करने के साथ ही गांव में अन्य आने जाने वालों और मृतक की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी ली। शक यह भी जताया जा रहा है कि हो सकता है कि सीकर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान किसी अन्य संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के चलते प्रहलाद संक्रमित हो गया हो।

चूरू की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned