Meeting- पहले हुई खींचतान, फिर पारित हो गया 35 करोड़ का बजट

राजलदेसर (चूरू). नगरपालिका सभा हॉल में शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष गोपाल मारू की अध्यक्षता में पालिका मंडल की बैठक सम्पन्न हुई । पक्ष-प्रतिपक्ष के खींचतान के बीच संपन्न हुई बैठक में वर्ष २०२०-२१ के लिए ३५ करोड़ ३६ लाख ७० हजार रुपए का बजट पारित किया गया।

Vijay

February, 1409:17 PM

राजलदेसर (चूरू). नगरपालिका सभा हॉल में शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष गोपाल मारू की अध्यक्षता में पालिका मंडल की बैठक सम्पन्न हुई । पक्ष-प्रतिपक्ष के खींचतान के बीच संपन्न हुई बैठक में वर्ष २०२०-२१ के लिए ३५ करोड़ ३६ लाख ७० हजार रुपए का बजट पारित किया गया। इओ तौफीक अहमद ने बताया कि बजट में २० करोड़ ८५ लाख रुपए के विकास कार्य करवाने के अलावा किसानों से जुड़ी आवारा पशुओं की समस्या के समाधान के लिए ५० लाख रुपए की राशि पशु चारा व पानी आदि व्यवस्था के लिए स्वीकृत किए गए है। स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत २ करोड़ २० लाख रुपए तथा मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन के तहत ५५ लाख व्यय किए जाएंगे।
बैठक में नेता प्रतिपक्ष मोहनलाल मेघवाल ने गत बजट में आवारा पशुओं पर एक करोड़ व्यय करने तथा किसानों की सुविधा के लिए डेढ करोड़ की ग्रेवल सड़क का निर्माण करवाने के लिए राशि स्वीकृत की का मामला उठाया। राशि किस मद में खर्च की इसकी जानकारी नहीं देने की बात कही।विरोध जताते हुए कहा कि बैठक नियमानुसार नहीं हुई है । पार्षद मनोज सैनी ने आरोप लगाया कि बजट बैठक से पहले पार्षदों को बजट की प्रतियां उपलब्ध नहीं करवाई गई। पार्षद नबीबक्स ने संविदा कर्मचारियों को समय पर वेतन न चुकाने तथा खराब पड़े दो ट्रेक्टरों की मरम्मत नहीं कराने का आरोप लगाया।पालिका उपाध्यक्ष दीपाराम जाट ने कहा कि गत बजट में विकास कार्यो सहित अन्य आय-व्यय के रखे गए प्रावधान के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है । जिसके चलते पालिका के पार्षदों को पालिका द्वारा करवाए गए विकास कार्यों तथा राज्य सरकार से विभिन्न पदों पर प्राप्त राशि की कोई जानकारी नहीं है। बैठक के आर?भ में पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी ।
नगरपालिका की बैठक स्थगित
लाडनूं. नगरपालिका मंडल की ओर से शुक्रवार सुबह 11:30 बजे साधारण सभा की बैठक का आयोजन किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष संगीता पारीक की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्धारित समय तक अन्य सदस्य के उपस्थित नहीं होने से कोरम के अभाव में बैठक स्थगित कर दी गई। बैठक की कार्रवाई के दौरान अधिशासी अधिकारी मघराज डूडी, लेखा प्रभारी संजय कुमार, बैठक प्रभारी नंदकिशोर चौधरी, फायरमैन बाबूलाल, नगरपालिका अध्यक्षा संगीता पारीक, पार्षद पूनम आर्य, पार्षद शबनम बानो, पार्षद सबीना बानो, पार्षद छोटाराम पडिहार व पार्षद विजय कुमार भोजक
मौजूद थे।

Vijay Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned