script

चूरू में चार नए कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन घोषित

locationचुरूPublished: Sep 24, 2020 02:03:30 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

जिले में बुधवार शाम को आई रिपोर्ट में चार नए संक्रमित सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक रतनगढ़, दो सरदारशहर और एक सादुलपुर में कोरोना पॉजिटिव है।

चूरू में चार नए कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन घोषित

चूरू में चार नए कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन घोषित

चूरू. जिले में बुधवार शाम को आई रिपोर्ट में चार नए संक्रमित सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक रतनगढ़, दो सरदारशहर और एक सादुलपुर में कोरोना पॉजिटिव है। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2061 हो चुकी है। चूरू उपखण्ड मजिस्ट्रेट अभिषेक खन्ना ने धारा-144 के अन्तर्गत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा व कोरोना वायरस के संक्रमण की अधिक संख्या को देखते हुए संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सातड़ा कॉलोनी चूरू के 100 मीटर परिधिय क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। उपखण्ड मजिस्ट्रेट की ओर से जारी आदेशानुसार कोरोना वायरस के संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए सातड़ा कॉलोनी चूरू परिक्षेत्र में निवासरत समस्त व्यक्ति अपने आवास से बाहर आगमन नहीं करेंगे। इस क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर लॉकिंग एरिया में जनसाधारण का आगमन-निर्गमन प्रतिबन्धित रहेगा। क्षेत्र में अवस्थित चिकित्सकीय सेवाओं को छोड़कर अन्य व्यवसायिक एवं वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, किराणा एवं जनरल स्टोर, फल-सब्जी प्रतिष्ठान आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे तथा विशेष अनुमति पत्र प्राप्त राजकीय वाहनों के अतिरिक्त समस्त वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा।
सादुलपुर. शहर में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या लगातार बढ रही है। इस संबंध में उपखण्ड अधिकारी पंकज गढ़वाल ने बताया कि देर रात को मिली रिपोर्ट अनुसार नौ नए कोरोना पॉजिटिव रोगी पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सीएचसी में दो, वार्ड नंबर चार में दो, वार्ड नंबर दस में एक, वार्ड नंबर 13 में एक, आरएसी जवान एक, पुलिस जवान एक तथा हमीरवास में एक कोरोना पॉजिटिव रोगी पाया गया है। उन्होंने बताया कि नो मास्क नो एंट्री अभियान को गति दी जाएगी तथा बिना मास्क लगाने वालों के खिलाफ चालान करने के साथ-साथ कार्रवाई भी की जाएगी।
बीदासर. कस्बे में सोमवार को बालबाड़ी कोविड-19 सैम्पल लिए गए। 19 सैम्पल की मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट में फि र से कस्बे के आठ व्यक्तियों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक बार फिर आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से लोगों में महामारी का भय व्याप्त हो गया है। कोरोना प्रभारी डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि देर रात आई रिपोर्ट में पांच निजी बैंक के कर्मचारी, दो पुलिस कर्मी तथा एक प्रवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद बुधवार को नगर पालिका ने पुलिस थाना व बैंक को सेनेटाईज किया। सैम्पल सेंटर में पॉजिटिव आए लोगों के सम्पर्क में आने वाले 28 पुलिस कर्मचारी, 14 बैंक के कर्मचारी तथा अन्य पॉजिटिव के आए सम्पर्क आए 32 व्यक्तियो के सैम्पल लिए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो