scriptगैंगस्टर ने यूं दी धमकी और मांग ली फिरौती | Gangster threatened and demanded ransom | Patrika News

गैंगस्टर ने यूं दी धमकी और मांग ली फिरौती

locationचुरूPublished: Jan 20, 2022 03:00:18 pm

Submitted by:

Madhusudan Sharma

गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने एक बार फिर जेल में बैठे दशहत फैलाते हुए शहर के पंखा रोड स्थित एक सैनेट्री एंड टाईल्स संचालक से गुर्गों को भेजकर वीडियो कॉल कर फिरौती मांगी।

तीन वर्षीय बालिका सहित 208 कोरोना पॉजिटिव

तीन वर्षीय बालिका सहित 208 कोरोना पॉजिटिव

चूरू. गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने एक बार फिर जेल में बैठे दशहत फैलाते हुए शहर के पंखा रोड स्थित एक सैनेट्री एंड टाईल्स संचालक से गुर्गों को भेजकर वीडियो कॉल कर फिरौती मांगी। दुकानदार के फोन नहीं उठाने से नाराज गैंगस्टर ने दुकानदार को जान से मारने की धमकी भी दी। कार में सवार होकर पहुंचे नेहरा के गुर्गे गन पाइंट से दस हजार रुपए लूटकर फरार हो गए। बुधवार दिनदहाड़े हुए घटनाक्रम की सूचना लगने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर सीओ सिटी ममता सारस्वत सहित पुलिस का भारी जाप्ता मौके पर पहुंचा। बदमाशों की तलाश में पुलिस की ओर से जिलेभर में नाकाबंदी कराई गई, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया। जानकारी के मुताबिक अपराह्न तीन बजे चार बदमाश कार लेकर पंखा सर्किल स्थित सैनेट्री व टाईल्स की दुकान पर पहुंचे। बदमाशों ने दुकानदार को सामान दिखाने के लिए कहा। थोड़ी देर में एक बदमाश ने फोन निकालकर दुकानदार को पकड़ाते हुए गैंगस्टर नेहरा ने बात करने की कही। वीडियो कॉल पर गैंगस्टर नेहरा ने दुकानदार का नाम पूछा तो उसने साजिद बताया। इस पर नेहरा ने कहा कि तेरे भाई मकबूल व इमरान को कई बार फोन किया, लेकिन उठा नहीं रहे हैं। नेहरा ने कहा कि अभी केवल बात करने के लिए भेजा है, ज्यादा बात करें तो अभी गोली चलवा दूं। नेहरा ने कहा कि अगली बार बात नहीं करूंगा। उसने कहा कि मैं अपने आदमियों को तेरी दुकान भेज सकता हूं तो अगली बार घर भी भेज सकता हूं। गैंगस्टर ने कहा कि मेरे इंडिया के ही नम्बर है, इस पर मेरी बात करा देना। गैंगस्टर नेहरा ने कहा कि पाप-पुण्य का मेरे कोई फर्क नहीं पड़ता है। धमकाते हुए कहा कि अभी गोली मरवाऊ दूं क्या। तेरे भाई से मेरी बात करा देना। नेहरा ने कहा कि थाना, कोर्ट, कचहरी से मेरे कोई फर्क पडऩे वाला नहीं है।
पहले भी किया था वीडियो कॉल
पीडि़त दुकानदारों ने बताया कि गैंगस्टर नेहरा की ओर से पहले दो बार फिरौती के लिए फोन किया था, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। इससे नाराज होकर गैंगस्टर की ओर से अपने गुर्गों को भेजा गया था। वीडियो कॉल से बात करते समय नेहरा ने इस बात पर गुस्सा जताते हुए कहा कि बार-बार फोन करने पर उसके फोन का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। उसने अंजाम भुगतने की भी चेतावनी दी।
फोन पकड़वाते हुए निकाली गन
ग्राहक के तौर पर घुसे गुर्गों ने पहले टाईल्स खरीदने का बहाना बनाया। फोन पकड़वाने के बाद एक ने जैकेट से पिस्टल निकालकर उसे लोड भी किया। इस दौरान एक बुलेट जमीन पर गिर गया। बाद में बदमाश ने दुबारा लोड किया। इस दौरान पास खड़ा दूसरा बदमाश घूमते हुए दुकानदार के पास आकर बैठ गया, और उसके हाथ से दस हजार रुपए भी छीन लिए।
सादुलपुर में व्यवसायी को भी दी थी धमकी
कुछ दिन पहले गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने सादुलपुर में एक व्यवसायी राधेश्याम डोकवेवाला को वीडियो कॉल करके एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। उन्हें भी पुलिस की ओर से व्यापारी को सुरक्षा भी मुहैया कराई गई थी। गैंगस्टर नेहरा को चूरू पुलिस प्रोडेक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके लाई थी। लेकिन घटना के कुछ दिनों बाद एक बार फिर से धमकी भरा वीडियो कॉल करके जिले में दशहत फैला दी है।
जेल की सुरक्षा पर सवाल
नेहरा अभी जेल में बंद है, लेकिन इसके बावजूद वह दुकानदार को वीडियो कॉल पर धमकी देना जेल की सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल खड़े करता है। यह पहला मौका नहीं है नेहरा प्रदेश में कई बड़े व्यापारियों को धमकी देकर फिरौती वसूल चुका है। बताया जा रहा है कि नेहरा फिलहाल दिल्ली जेल में बंद है। पुलिस की ओर से पीडि़त दुकानदार के घर के बाहर जाप्ता लगाया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x877qro
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो