ग्रामीण प्रतिभाओंं को आगे बढऩे का अवसर दें

खिलाडिय़ों को खेल किट वितरित

By: Rakesh gotam

Published: 25 Apr 2018, 10:40 PM IST

रतनगढ़.

सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि खेल क्षेत्र में अपेक्षित परिणाम हासिल करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को आगे बढऩे के अवसर दिए जाने जरूरी हैं। इन्हें नियमित अभ्यास के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।


वे मंगलवार देर शाम को गांव लोहा के राउमावि में खेल किट वितरण कार्यक्रम में उपस्थितजन को संबोधित कर रहे थे। मुख्य अतिथि सांसद कस्वा ने भारतीय खेल प्राधिकरण की ओर से भेजे गए खेल किट खिलाडिय़ों को वितरित किए। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य किया जा रहा है, लोकसभा क्षेत्र में एक साथ साई के चार केंद्र खुलने के अलावा विद्यालयों के खेल मैदानों पर ट्रैक सहित अन्य संसाधन उपलब्ध करवाकर पूर्ण विकसित स्वरूप प्रदान करने की योजना पर कार्य शुरू कर दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है केवल उन्हें तराशने वाला चाहिए। अगर इन प्रतिभाओं को सही प्रशिक्षण मिल जाए तो वह केवल देश में नहीं बल्कि विदेश में भी अपने देश व गांव का नाम रोशन करेगी।

शिक्षा के साथ खेल पर भी ध्यान दे, खेल के क्षेत्र में भविष्य बनाकर देश व खुद का नाम रोशन करें।अध्यक्षता कर रहे रतनगढ़ पालिकाध्यक्ष इंद्रकुमार शर्मा ने लोहा विद्यालय की विविध उपलब्धियों को प्रेरणादायी बताया। विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता मालीराम सारस्वत, देहात भाजपा महामंत्री संजय पुरोहित, पंस सदस्य राजेश रुलानिया, उप सरपंच दयालसिंह नाथावत, भंवरलाल पूनिया व नोरंगराम ढाका मंचस्थ थे। प्रधानाचार्य कुलदीप व्यास ने विद्यालय की खेल उपलब्धियों व विविध योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर साई में पंजीकृत 17 छात्राओं को 6 2 हजार राशि की खेल किट व सत्र की अंतिम किश्त के कुल दो लाख तीन हजार 545 रुपए के चेक वितरित किए गए। श्रवण प्रजापत व हैंडबॉल प्रशिक्षक रविप्रकाश गौड़ का अतिथियों ने अभिनंदन किया। भैराराम प्रजापत, चंद्रप्रकाश बुडानिया, गोकुलचंद भार्गव, भंवरलाल प्रजापत, मगनाराम, बिरमाराम जाखड़ व देबूराम बुडानिया आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।

Rakesh gotam Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned